Quick Read : 10 हजार के इनामी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, खुले कई राज

155

Quick Read : 10 हजार के इनामी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, खुले कई राज

पत्रिका उत्तर प्रदेश पर देखें आज की कुछ प्रमुख खबरें –

कन्नौज. जिले में नाबालिक बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले 10 हजार के इनामी को स्वाट टीम के सहारे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पड़ोसी जनपद फर्रुखाबाद के कस्बा कमालगंज से गिरफ्तार किया गया। 11 जून को वारदात करने के बाद से यह फरार चल रहा था। मामले में एसपी का कहना है कि इस जघन्य अपराध लिए इसको कड़ी सजा दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। कन्नौज जिले के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाले ठेला दुकानदार की सात साल की बेटी से मोहल्ला सुभाष नगर निवासी पवन चक ने दस जून की शाम मक्का के खेत में दुष्कर्म किया था। वह उसे टॉफी और रुपए का लालच देकर ले गया था।

किसानों को सोसाइटी पर नहीं मिल रही खाद

लखीमपुर खीरी. जिला तराई का क्षेत्र है। यहां पर मुख्य रूप से गन्ने की खेती की जाती है। इसी के साथ धान, अरहर व बाजरा अन्य की फसलें भी लगाई जाती हैं। ऐसे में किसानों को सोसायटी पर यूरिया खाद नहीं मिल रही है। कई किमी की दूरी तय करने के बाद किसान समितियों पर आते तो है लेकिन खाद न मिलने की वजह से निराश होकर लौट जाते हैं। यह हाल कमोवेश अधिकांश सहकारी समितियों का है। जिसके चलते किसान बिचौलियों से खाद लेने को मजबूर हो जाते हैं।

फरारी के दौरान आईपीएस मणिलाल ने ट्रांसफर किए 17 लाख

महोबा. निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार ने फरार होने के बाद से अब तक परिजनों के खाते में 17 लाख रुपए ट्रांसफर किए हैं। यह भी सामने आया है कि व्हाट्सएप कॉल के जरिए वह अपने परिजनों से लगातार संपर्क में है। पुलिस की ओर से यह भी कहा गया है कि मणिलाल ने पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के खाते में 17 लाख रुपए ट्रांसफर किए हैं। एक लाख के इनामी फरार और निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार को लेकर पुलिस ने परिजनों के बैंक के अकाउंट की जांच के बाद बड़ा खुलासा किया। पुलिस का कहना है कि फरारी के दौरान पाटीदार की ओर से परिजनों के खाते में रुपए ट्रांसफर किए गए हैं।

रामनगर से दुधवा टाइगर रिजर्व पहुंचा मिथुन उर्फ मिट्ठू हाथी

लखीमपुर खीरी. जिले में रामनगर से दुधवा टाइगर रिजर्व मिथुन उर्फ मिट्ठू हाथी पहुंचा। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर आइसोलेट किया गया। डॉक्टरों के स्वास्थ्य परीक्षण में हाथी पूरी तरह फिट पाया गया। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में रामनगर में जंजीरों में जकड़े मिथुन उर्फ मिट्ठू हाथी को सकुशल दुधवा टाइगर रिजर्व लाया गया। कोरोना संक्रमण के चलते मिथुन उर्फ मिट्ठू हाथी को पार्क प्रशासन ने सोनारीपुर रेंज में आइसोलेट किया है। मिथुन उर्फ मिट्ठू हाथी के दुधवा आने के बाद अब दुधवा में पालतू हाथियों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। मिथुन उर्फ मिट्ठू हाथी को सोनारीपुर रेंज के गुलरा में आइसोलेट किया गया है। मिथुन हाथी की उम्र लगभग 45 वर्ष बताई गई है। अभी मिट्ठू हाथी लगभग 5 से 6 महीने तक चिकित्सीय प्रशिक्षण में अन्य हाथियों से अलग रहेगा।

पुलिस ने वर्दी पहनकर वसूली कर रहे बदमाशों को पकड़ा

कानपुर. क्राइम कंट्रोल करने के लिए पुलिस पूरी तरह से एक्शन मोड में चल रही है। बुधवार रात कल्याणपुर थाना क्षेत्र में ट्रकों से वसूली कर रहे स्कॉर्पियो सवार बदमाशों को पुलिस ने सूचना मिलने के कुछ ही अंतराल में घेराबंदी करके पकड़ लिया। पुलिस की डायल 112 के आगे बदमाशों की स्कॉर्पियो तेज न दौड़ सकी। स्वरूपनगर पुलिस पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ जारी है। बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे पुलिस को सूचना मिली की कुछ लोग सफेद रंग की स्कॉर्पियो नंबर UP78 CD 6325 की गाड़ी पर सवार हैं। तीनों ने पुलिस की वर्दी पहन रखी है। स्कॉर्पियो पर सवार लोग देखने से फर्जी लग रहे हैं। यह सभी बिठूर रोड चौराहे पर ट्रक और दुकानदारों से वसूली कर रहे थे।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News