Pyaar Ka Punchnama फेम Sonnalli Seygall ने इसलिए रिजेक्ट की थी Hate Story, Sanjay Leela Bhansali संग करना चाहती हैं काम

147


Pyaar Ka Punchnama फेम Sonnalli Seygall ने इसलिए रिजेक्ट की थी Hate Story, Sanjay Leela Bhansali संग करना चाहती हैं काम

फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ (Pyaar Ka Punchnama) से बॉलिवुड में डेब्यू करने वाली ऐक्ट्रेस सोनाली सहगल (Sonnalli Seygall)। कई दिनों से सिल्वर स्क्रीन से गायब हैं। लेकिन जल्द ही एक्शन करती नजर आएंगी। वह विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) की डायरेक्ट वेब सीरीज ‘अनामिका’ (Anamika) में सनी लियोनी (Sunny Leone) के साथ पर्दे पर वापसी करेंगी। बता दें कि ये वेब सीरीज MX प्लेयर पर 10 मार्च को रिलीज होगी। 10 एपिसोड की इस सीरीज की शूटिंग मुंबई में पूरी हुई है। इसी के संबंध में ऐक्ट्रेस ने नवभारत टाइम्स से एक्सक्लूसिव बातचीत की और सीरीज से जुड़े कई किस्से शेयर किए। साथ ही अपने फिल्मी करियर के बारे में भी खुलकर बात की है।

एक्शन सीन्स करने का ऐसा था अनुभव
सीरीज में एक्शन करने के सवाल पर सोनाली बताती हैं कि उन्होंने अपनी लाइफ में कभी एक्शन नहीं किए हैं। ‘मैं एक्शन करने के लिए बहुत एक्साइटेड थी। लेकिन दिमाग में ऐसा था कि मैं एकदम कर लूंगी। लेकिन जब सेट पर पहुंची तब पता चला।’ ऐक्ट्रेस ने बताया कि इस सीन को करने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की। क्योंकि यह करना आसान नहीं होता, बहुत टेक्निकल टर्म होते हैं, जिसे समझने में उनको कई दिन लग गए। सोनाली ने आगे बताया कि उन्होंने जितनी मेहनत की उससे कहीं ज्यादा इसे करने में मजा भी आया।


शरीर पर पड़ जाते थे नील
सोनाली सहगल ने बताया कि एक्शन सीन्स करने के बाद उनके शरीर पर काफी कट के निशान पड़ जाते थे। कई जगह तो घाव हो जाते थे। जिसके बारे में उन्हें घर पर आकर मालूम चलता था। उन्होंने बताया, ‘टचवुड ज्यादा किसी को चोट नहीं लगी। लेकिन कई बार होता है कि आपको मालूम नहीं होता है और जब आप घर आकर शावर लेते हो तो पता चलता है कि अच्छा ये चोट लगी है, यहां नील पड़ गयाा है। ऐसा हर रोज होता था। मेरी मां ऐसे होती थीं कि आज कहां चोट लेकर आएगी।’


सीरीज में ऐसा है किरदार
सोनाली ने अनामिका के बारे में भी बात की। उन्होंने अपने किरदार के बारे में बताया। कहा, ‘मेरे किरदार का नाम है रिया। मैं एक एजेंट का किरदार निभा रही हूं। मेरा कैरेक्टर सनी लियोनी के कैरेक्टर को सीरीज में चेज कर रही है।’ सोनाली ने बताया कि अनामिका सनी के किरदार का नाम है। वह उसी एजेंसी की एजेंट थीं। लेकिन बाद में नहीं होती है। फिर रिया को हायर किया जाता है उनका पीछा करने और वापस एजेंसी में लाने के लिए। रिया एक बहुत ही फोकस्ड और इंटेलिजेंट कॉप है। वह बहुत स्ट्रॉन्ग है। वह अपने दिमाग से काम करती है। एक्शन में बहुत अच्छी है। काम में भी बेहतरीन है। वह सनी से 10 कदम आगे रहती है और अगर ऐसा नहीं करेगी तो वह कभी भी उसे नहीं पकड़ पाएगी।’


डायरेक्टर के साथ का अनुभव
सोनाली ने डायरेक्टर विक्रम भट्ट के साथ काम करने के अनुभव का साझा किया। बताया कि ‘वह बहुत शांत हैं और अच्छे हैं। उनके साथ काम करने में बहुत मजा आया। वह बहुत बुद्धिमान हैं। ह्यूमर भी उनका कमाल का है।’ सोनाली ने बताया कि सेट पर पहुंचने के बाद विक्रम भट्ट सभी कलाकारों के साथ रिहर्सल करवाते थे। और फिर शूटिंग शुरू करते थे। इससे उन्हें काफी मदद मिली। इसके अलावा उन्होंने सनी लियोनी और राहुल देव की भी तारीफ की है। बताया है कि उनके साथ काफी कुछ सीखने को मिला है।


ऐसे रोल्स करने की है इच्छा
सोनाली ने बताया कि उन्हें सीरीज के प्रमोशन के दौरान लोगों ने उनके काम की सराहना की। कहा पहली बार पर्दे पर एक्शन करता देख सभी से अच्छा रिस्पॉन्स मिला। उन्होंने कहा कि रोमांटिक और कॉमेडी फिल्में करने के बाद एक्शन फिल्म करके उन्हें काफी अच्छा फील हो रहा है। लेकिन भविष्य में वह फुल इमोशन ड्रामा करना पसंद करेंगी। उनका कहना है कि वह ऐसी फिल्म करना चाहती हैं जिसमें कैरेक्टर्स के बहुत सारे लेयर्स हों। वह उसमें कभी रोएं, तो कभी हंसे। और उनका सपना है कि वह संजय लीला भंसाली के साथ काम करें।


इसलिए ठुकराया हेट स्टोरी का ऑफर
सोनाली सहगल ने कई फिल्में की। कई म्यूजिक वीडियो किए। अब वह पहली दफे वेब सीरीज में नजर आ रही हैं। 11 साल के लंबे करियर के बारे में बात करते हुए सोनाली ने बताया, ‘मैंने होट स्टोरी का ऑफर ठुकरा दिया था। क्योंकि मुझे उस जोन में नहीं जाना था। मुझे शुरुआत में भी और अब भी ग्लैमरेस रोल्स ही ऑफर हो रहे थे, जिसमे परफॉर्म करने का कोई स्कोप भी नहीं होता था। मुझे उससे दूर रहना था। मुझे परफॉर्म करना था। उस समय मैं एक्टिंग करना चाहती थी। मैं उन फिल्मों को करके शायद ज्यादा पैसे कमा सकती थी लेकिन मुझे उस स्पेस में नहीं जाना था।’ ऐक्ट्रेस का कहना है कि उन्हें इस बात का कोई पछतावा नहीं है कि उन्होंने ग्लैमरस रोल्स को नहीं किया।





Source link