गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर पुलिस के सिपाही ने खुद को गोली मारी

277

गणतंत्र दिवस के मौके पर एक स्‍कूल में ध्‍वजारोहण के दौरान पंजाब पुलिस के सिपाही ने अपने सिर में गोली मार ली. इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. यह घटना लुधियाना (ग्रामीण) की है. मृतक सिपाही की पहचान मनजीत राम (44) के तौर पर की गई है. वह जगरांव सिटी थाने के एसएचओ के ड्राइवर और गनमैन के तौर पर नियुक्‍त थे. उन्‍होंने अपनी ही एके-47 राइफल से खुद को गोली मारी.

पारिवारिक अवसाद का संदेह

जानकारी के मुताबिक जगरांव के एक सीनियर सेकेंडरी स्‍कूल में शुक्रवार (26 जनवरी) को गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडारोहण का समारोह चल रहा था, जिसमें कई वरिष्‍ठ अधिकारी भी मौजूद थे. वारदात के वक़्त मंजीत बाहर पुलिस की गाड़ी में बैठे थे. इसी बीच अचानक से उन्‍होंने अपने सिर में गोली मार ली. वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक सुरजीत सिंह ने दावा किया कि मनजीत ने निजी वजहों के कारण आत्‍महत्‍या का कदम उठाया है. उन्‍होंने कहा, ‘मनजीत परिवार में संपत्ति विवाद को लेकर अवसाद में थे. उन्‍होंने घर बनाने के लिए कर्ज भी लिया था, जिसका किस्‍त चुकाना उनके लिए मुश्किल हो रहा था. फिलहाल इस मामले की छानबीन की जा रही है.’ मनजीत राम नकोदर के रहने वाले थे. पुलिस का कहना है कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के साथ परिजनों के बयान भी दर्ज किये जाएंगे.

Police dead -

पूरे राज्य में था उत्सव का माहौल

पंजाब में गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे राज्‍य में समारोह आयोजित किए गए. राज्‍यपाल वीपी सिंह बदनौर ने पठानकोट में आयोजित रंगारंग समारोह में राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया और पेरड की सलामी ली. मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला में ध्‍वजारोहरण किया. राज्‍य के अन्‍य जिलों में मंत्रियों और वरिष्‍ठ अधिकारियों ने राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया. राज्‍यपाल ने इस अवसर पर विशिष्‍ट सेवा करने वाले लोगों और अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्‍मानित किया. राज्‍यपाल ने अपने संबोधन में गणतंत्र दिवस के महत्‍व और संविधान के सम्‍मान के बारे में बताया. गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के विभिन्‍न राज्‍यों में झंडारोहण का आयोजन किया गया था.

बता दें कि गणतंत्र दिवस पर मुख्‍य समारोह देश की राजधानी दिल्‍ली में आयोजित किया जाता है. भारत ने इस बार भी अपने पराक्रम को दुनिया के सामने प्रदर्शित किया. इसके अलावा विभिन्‍न राज्‍यों की ओर से आकर्षक झांकियां भी पेश की गईं. 69वें गणतंत्र दिवस के मौके पर आसियान के दस देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्षों ने भी शिरकत की.