Punjab news: फगवाड़ा यूनिवर्सिटी आत्महत्या मामला, जानें सूइसाइड नोट में निकला केरल के प्रफेसर का क्या लिंक

46
Punjab news: फगवाड़ा यूनिवर्सिटी आत्महत्या मामला, जानें सूइसाइड नोट में निकला केरल के प्रफेसर का क्या लिंक

Punjab news: फगवाड़ा यूनिवर्सिटी आत्महत्या मामला, जानें सूइसाइड नोट में निकला केरल के प्रफेसर का क्या लिंक

चंडीगढ़: पंजाब के फगवाड़ा में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी के प्रथम वर्ष के छात्र ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। छात्र की मौत के बाद उग्र साथी छात्रों ने परिसर में जमकर हंगामा किया। छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। केरल से आया छात्र लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) में बैचलर इन डिजाइन की पढ़ाई कर रहा था। उसने मंगलवार को आत्महत्या कर ली। सिविल अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि छात्र को मृत लाया गया था। इस हत्या के मामले में तमाम आरोप लग रहे थे। अब छात्र का कथित सुइसाइड नोट सामने आया है, जिसमें उसने केरल के एक प्रफेसर पर आरोप लगाया है।

फगवाड़ा के पुलिस उपाधीक्षक जसप्रीत सिंह ने कहा कि छात्र के सुसाइड नोट के अनुसार वह कुछ निजी समस्याओं से जूझ रहा था। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मामले में जांच जारी है। पुलिस अधिकारी ने कहा, हमने केरल में छात्र के परिवार को सूचित कर दिया है। यहां उनके पहुंचने पर हम उनके बयान दर्ज करेंगे और आगे की कार्रवाई शुरू करेंगे।

‘प्रफेसर ने मैनिप्यूलेट किया’
इस मामले में एक सुइसाइड नोट सामने आया है। कहा जा रहा है कि यह नोट छात्र ने मरने से पहले लिखा था। उसने नोट में लिखा है, ‘मैं प्रफेसर प्रसाद कृष्ण को ब्लेम करता हूं। उन्होंने मुझे एनआईटीसी छोड़ने के लिए भावनात्मक रूप से मैनिप्यूलेट किया। मुझे अपने फैसले पर बहुत खेद है। मैं सभी के लिए बोझ बन रहा हूं। मुझे खेद है लेकिन यह है..’

परिसर में तैनात पुलिस फोर्स
छात्र की मौत की खबर के बाद लड़कियों सहित अन्य छात्र अपने छात्रावासों से बाहर आ गए और हमें न्याय चाहिए जैसे नारे लगाए। विश्वविद्यालय के सुरक्षा गार्डों ने उन्हें शांत करने की कोशिश की। परिसर में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जैसी घटना की फैली अफवाह
फगवाड़ा के अनुमंडल पदाधिकारी लाल विश्वास बैंस ने छात्रों से किसी भी अफवाह पर विश्वास नहीं करने की अपील की। स्थिति का जायजा लेने के लिए उप महानिरीक्षक (जालंधर रेंज) एस भूपति, कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह बैंस और अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। हालांकि पत्रकारों को विश्वविद्यालय परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

एलपीयू ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर दुख जताया है। एलपीयू ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए बयान में कहा, ‘पुलिस की प्रारंभिक जांच और सुसाइड नोट की सामग्री छात्र के व्यक्तिगत मुद्दों की ओर इशारा करती है। विश्वविद्यालय आगे की जांच के लिए अधिकारियों को पूरा सहयोग दे रहा है।’ बयान के अनुसार, ‘विश्वविद्यालय छात्र की मृत्यु पर शोक और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है।’

इस घटना पहले हाल में मोहाली के चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में छात्राओं ने एक छात्रा पर साझा वॉशरूम में उनके कई आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए जाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किए थे।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News