Punjab Chunav News: पंजाब में वोटिंग के बीच बोले अकाली दल नेता मजीठिया- जरूरत पड़ी तो BJP से करेंगे गठबंधन!

137

Punjab Chunav News: पंजाब में वोटिंग के बीच बोले अकाली दल नेता मजीठिया- जरूरत पड़ी तो BJP से करेंगे गठबंधन!

चंडीगढ़: पंजाब में रविवार को वोटिंग के दिन अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) ने एक बयान देकर सनसनी मचा दी। मजीठिया ने मीडिया से बातचीत में संकेत दिए हैं कि उनकी पार्टी चुनाव के बाद बीजेपी से गठबंधन कर सकती है। मजीठिया ने कहा कि चुनाव के बाद जरूरत पड़ी तो बीजेपी से गठबंधन कर सकते हैं। हालांकि अभी बीजेपी की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

मजीठिया ही नहीं गुरबचन सिंह ने भी दिए संकेत

मजीठिया ने कहा, ‘मेरी लड़ाई पंजाब के लोगों के लिए है। अमृतसर पूर्व को विकास की जरूरत है। गरीब लोग हैं, जिन्हें कल्याणकारी योजनाएं नहीं मिलती हैं। यह सबसे पिछड़ा है। सच्चाई की जीत होगी। हम राज्य विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी के साथ गठजोड़ पर फैसला करेंगे।’ अकाली दल के नेता गुरबचन सिंह ने भी संकेत दिया है कि अगर पार्टी के पास संख्या कम होती है, तो वह बीजेपी के साथ जा सकती है।

अकाली दल के ऑफर पर बीएसपी की प्रतिक्रिया आना बाकी

शिरोमणि अकाली दल इस चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहा है। अकाली दल के इस ‘बीजेपी प्रेम’ पर बीएसपी की क्या प्रतिक्रिया रहती है यह भी देखना दिलचस्प होगा।

Punjab Voting 2022: मजीठिया और सिद्धू की लड़ाई में टूटेगा रिकॉर्ड, पंजाब चुनाव की 5 दिलचस्प बातें जान लीजिए
लंबे समय तक गठबंधन सहयोगी रहे हैं शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी

शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी पहले भी लंबे समय तक पंजाब में गठबंधन सहयोगी रहे हैं। केंद्र और राज्य में मिलकर दोनों पार्टियों ने सरकार चलाई हैं। हालांकि तीन कृषि कानूनों के मुद्दे पर अकाली दल और बीजेपी में मतभेद खुलकर सामने आए और अकाली दल ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया था। इसके बाद दोनों के बीच बात नहीं बनी और पंजाब चुनाव में अकाली दल जहां बीएसपी के साथ मिलकर मैदान में है, तो बीजेपी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब लोक कांग्रेस और सुखदेव सिंह ढींढसा की अकाली दल संयुक्त के साथ गठबंधन किया है।

navbharat times -Punjab Election Voting: ‘आतंकवादी मीठा या कड़वा नहीं होता’, अरविंद केजरीवाल के ‘स्वीट’ बयान पर पंजाब सीएम चन्नी का पलटवार
AAP बोली, कुछ बूथों पर EVM में गड़बड़ी
आम आदमी पार्टी ने पंजाब में चुनाव के दौरान कुछ बूथों में ईवीएम में गड़बड़ी को लेकिर चिंता जाहिर की और यह मुद्दा उठाया। मामले में तत्काल चुनाव आयोग से दखल की भी मांग की गई। आप नेता राघव चड्ढा ने आरोप लगाया कि खंदूर साहिब में बूथ नंबर-19 पर ईवीएम काम नहीं कर रहा है। इसी तरह कई और बूथों को लेकर उन्होंने सवाल उठाए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने एक बूथ को कैप्चर करने की कोशिश की।

majithia



Source link