JNU में विरोध प्रदर्शन जारी BJP के संगठन तक प्रदर्शन में शामिल

0
JNU में छात्रों का विरोध प्रदर्शन
JNU में छात्रों का विरोध प्रदर्शन

देश की नामी यूनिवर्सिटीज में से एक JNU फिर से खबरों में है JNU में बढ़ती फीस की खिलाफ छात्रों द्वारा प्रदर्शन जारी है। ईसी (एक्जीक्यूटिव काउंसिल) की बैठक से ठीक पहले ही छात्रसंघ ने विरोध प्रदर्शन जारी कर दिया है.बढ़ती हुई फीस के विरोध में लेफ्ट संगठन ही नहीं भाजपा के छात्र संगठन एबीवीपी के छात्र भी प्रशासन की खिलाफ खड़े हो गये है , साबरमती ढाबा से यूजीसी कार्यालय तक मार्च निकाल रहे हैं।

फीस वृद्धि को लेकर छात्र प्रशासन के खिलाफ एकत्रित हो गये है हैं, छात्रसंघ ने एक बैठक करके ईसी बैठक का विरोध करने का भी फैसला लिया है। छात्र संघ ने सोशल मीडिया के जरिए पूरी जेएनयू को बंद करने तक का ऐलान कर दिया है।

फोरम ऑफ एकेडेमिक्स फ़ॉर सोशल जस्टिस JNU के छात्रो के साथ हो रहे व्यवहार की कड़े शब्दों में निंदा की। उनकी तरफ से पुलिस बल प्रयोग छात्रों पर होना काफी गलत बताया गया है। फोरम में सिर्फ यह बात तय की गई की छात्रों पर पुलिस बल का प्रयोग बंद किया जाए, उनके साथ किसी भी तरह का गलत व्यवहार न हो और न ही किसी तरह की हानि उन्हें पहुंचाई जाए।

यह भी पढ़ें : JNU में छात्रों का विरोध प्रदर्शन, जाने क्या है पूरा मामला-

जेएनयू छात्रों के समर्थन में ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट आर्गेनाईजेशन भी सामने आई है, संगठन से जुड़े छात्रों ने मंगलवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया, जिसमें जेएनयू प्रशासन और दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की गई। फोरम ऑफ एकेडेमिक्स फ़ॉर सोश जस्टिस की एक आपात बैठक में जेएनयू में फीस बढ़ोत्तरी, छात्रावास में प्रवेश की समय सीमा निर्धारित करने और ड्रेस कोड लागू करने के विरोध में JNU के छात्र प्रदर्शन पर उतर आये है।