बांदीपोरा रेप केस : श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा बलों पर पथराव

0

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के सुम्बल में एक 3 साल की बच्ची के साथ हुए बलात्कार के विरोध में पूरे घाटी में विरोध प्रदर्शन जारी है. श्रीनगर के अमर सिंह कॉलेज के छात्रों ने इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किया जिस दौरान सुरक्षाबलों और छात्रों के मध्य झड़प हो गयी. प्रदर्शन से छात्रों को रोक रही सुरक्षाबल के जवानो के ऊपर पत्थरबाज़ी की गयी.

हालाँकि राज्य पुलिस ने इस मामले के जांच के लिए विशेष जांच दल(एसआईटी) का गठन किया है और एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी इस मामले के अंतर्गत हो चुकी है. अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के मद्देनजर घाटी के शैक्षिक संस्थानों को बंद करने के निर्देश दिए जाने के बावजूद कई छात्रों ने इस बलात्कार के विरोध में रैली निकाली.

अमर सिंह कॉलेज के अलावा बेमिना स्थित डिग्री कॉलेज के छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच भी झड़प हुआ और इसका कारण इस छात्रों को कॉलेज परिसर से बाहर निकलने न देना बताया जा रहा है. असल में इस कॉलेज के छात्र भी प्रदर्शन एक लिए परिसर से निकलने की कोशिश कर रहे थे जिसके बाद सुरक्षाबलों तथा छात्रों के बीच झड़प की स्थिति उत्पन्न हो गयी.

मालूम हो कि पिछले हफ्ते चाकलेट का लालच दे कर एक स्थानीय युवक ने कथित तौर पर 3 साल की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया था, उसके बाद से ही पूरी घाटी दोषियों के सजा के लिए प्रदर्शन कर रही है.