योगी सरकार के दो साल के कामकाज़ पर बोलीं प्रियंका, कहा, ‘सब प्रताड़ित हैं, किसी को कुछ नहीं मिला’

0

19 मार्च 2019 को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के दो साल पूरे हो गए हैं। एक तरफ़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की 2 साल के कार्यकाल के दौरान किए गए विकास कार्यों की उपलब्धियां गिना रहे हैं वहीं दूसरी तरफ़ उनके विरोधी सरकार के कामकाज़ को लेकर उन्हे घेर रहे हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार के दो साल के कामकाज़ को नाक़ाम बताते हुए कहा कि रिपोर्ट कार्ड और प्रचार ये सब लगता बहुत अच्छा है, लेकिन ज़मीन पर कुछ नहीं हुआ। सब प्रताड़ित हैं।

कांग्रेस महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार के दो साल के कामकाज़ की नाक़ामियां गिनाईं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का रिपोर्ट कार्ड व प्रचार ये सब बहुत अच्छा लगता है लेकिन, ज़मीन पर आकर देखें कि स्थिति क्या है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में ज़मीनी हक़ीक़त में कुछ नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जो प्रचार किया जाता है और ज़मीनी हक़ीक़त में होता है उन दोनों में बहुत फ़र्क है।

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को सभी मोर्चों पर विफल बताया। उन्होंने किसानों, बेरोज़गारों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि मैं हर रोज़ लोगों से मिल रही हूं। उनसे मिलकर यही पता चल रहा है कि चाहे वह किसान हो, नौजवान हो, शिक्षक हो या फिर स्टूडेंट हो। किसी को कुछ नहीं मिला। उन्होंने आगे कहा कि कहीं-कहीं ऐलान हुआ है कि आपको 17 हज़ार वेतन दिया जाएगा, लेकिन आजतक नहीं दिया गया है। वे सालों से आठ हज़ार वेतन पा रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए – 2017 के उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 325 सीटें मिलीं थीं और योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने थे।