प्रियंका गांधी आज से उत्तर प्रदेश के दौरे पर, करेंगी लोकसभा चुनाव की तैयारी

0

प्रियंका गांधी आज से लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए उत्तर प्रदेश के दौरे पर चली गई है। कांग्रेस महासचिव बनाए जाने के बाद यह उनका पहला राजनीतिक दौरा है। यहां वे पहले रोड शो करेंगी और फिर पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाक़ात करेंगी. प्रियंका गांधी के साथ राहुल गांधी और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी होंगे. प्रियंका गांधी के इस दौरे से पहले उनका और ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक ऑडियो क्लिप कांग्रेस की तरफ से जारी किया गया है, जिसमें प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के वोटरों को संबोधित करते हुए कह रही हैं कि वो नई राजनीति का निर्माण करेंगे.

प्रियंका और ज्योतिरादित्य के ऑडियो क्लिप को यूपी के 60 लाख लोगों को सुनाया गया है. सक्रिय राजनीति में उतरने के बाद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह तो है और ‘प्रियंका नहीं ये आंधी है, दूसरी इंदिरा गांधी है’ व ‘प्रियंका गांधी आई है, नयी रोशनी लाई है’ जैसे नारे भी दिये जा रहे हैं, लेकिन चुनौतियां भी कम नहीं है।

प्रियंका को करनी होंगी कई चुनौतिया का सामना

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी की राह इतनी आसान नहीं लग रही है। विपक्ष उन पर विरासत में मिली राजनीति का आरोप लगा रहा है। इतना ही नहीं प्रियंका गांधी के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जान फूंकना भी एक चूनौती भरा काम होगा।

वहीं अपने छोटे भाई राहुल गांधी को साथ में रखकर राजनीति करना उनके लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा गठबंधन की चुनौतियों से निपटना प्रियंका गांधी के लिए आसान नहीं होगा। कांग्रेस ने वैसे भी उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी की है। सपा और बसपा की मदद के बिना प्रियंका गांधी के लिए उत्तर प्रदेश फतह करना किसी कठनाई से कम नहीं हैं।