बनारस के बाद अब अयोध्या में होंगी प्रियंका गाँधी

168

लोकसभा चुनाव 2019 को ध्यान मे रखते हुए आज प्रियंका गाँधी राम की नगरी अयोध्या में चुनाव प्रचार करती नजर आएँगी. एक दिन पहले वो रायबरेली में जोकि सोनिया गाँधी का संसदीय क्षेत्र है, चुनाव प्रचार करती नजर आई थीं. अब आज वो अयोध्या में जनसंपर्क करती नजर आएँगी. हालाँकि इसके पहले वो प्रयागराज से बनारस तक की यात्रा कर चुकी है, जिसमे उन्होंने पूर्वी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की ज़मीन को मजबूत करने की कोशिश करती नजर आई थीं.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए कांग्रेस पार्टी में ‘सॉफ्ट हिंदुत्व’ पर काफी ध्यान दिया जा रहा है. प्रियंका गाँधी भी मंदिरों में इस चुनावी मौसम के दौरान दिखाई दे रही हैं. अब यहाँ पर यह देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस पार्टी का ये नया स्वरूप उत्तर प्रदेश की जनता स्वीकार करती है या नही.

Congress 26 -

वैसे भी उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन की वजह से सियासत की बाज़ी वैसे भी काफी बदल चुकी है. दलित और ओबीसी वोट का एकीकरण इन दोनों पार्टियों के लिए कितना हितकारी होगा ये तो चुनाव नतीजे के बाद ही पता चलेगा, लेकिन ये कयास लगाये जा रहे है कि भाजपा के गढ़ उत्तर प्रदेश में अबकी बार ये पार्टियाँ सेंध लगाने में कामयाब हो सकती है.