पृथ्वी बैठेंगे बाहर, अक्षर की जगह कौन… न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन!

174
Ind vs Sl 1st T20: पृथ्वी बैठेंगे बाहर, अक्षर की जगह कौन… न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन!


Ind vs Sl 1st T20: पृथ्वी बैठेंगे बाहर, अक्षर की जगह कौन… न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन!

रांची: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा। यह मैच रांची के झारखंड राज्य क्रिकेट संघ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में भी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में युवा टीम मैदान पर उतरेगी। हार्दिक की कप्तानी में ही भारत ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में हराया था।

पृथ्वी साव को मिलेगा मौका?

भारतीय टीम में करीब 18 महीने बाद पृथ्वी साव की वापसी हुई है। लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या ने संकेत दिया है कि पहले मैच में वह नहीं खेलेंगे। ईशान किशन के साथ शुभमन गिल ही पारी की शुरुआत करेंगे। गिल ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू किया था। वह बेहतरीन लय में चल रहे हैं। तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी का खेलना तय है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी की थी।

चौथे पर दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव उतरेंगे। भले ही वनडे में सूर्या का बल्ला नहीं चल रहा लेकिन टी20 में उनका कोई जोड़ रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच में भी उन्होंने शतक बनाया था। उनके बाद हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं।

कौन लेगा अक्षर की जगह?

अक्षर पटेल श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे। उन्होंने रन बनाने के साथ ही विकेट भी लिये थे। शादी की वजह से उन्होंने सीरीज से ब्रेक लिया है। उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। हालांकि सुंदर बल्ले से शायद ही उते प्रभावी हो पाए। उनके अलावा टीम के पास स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर का कोई विकल्प नहीं है।

कैसा होगा गेंदबाजी अटैक?

भारतीय टीम तीन प्रमुख तेज गेंदबाज के साथ उतर सकती हैं। इसमें उमरान मलिक के अलावा अर्शदीप सिंह और शिवम मावी हो सकते हैं। मावी जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। स्पिन गेंदबाजी के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का विकल्प है। फॉर्म को देखते हुए कुलदीप प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, कुलदीप यादव।

Ind vs Nz 1st T20: अब टी20 की बारी, धोनी के घर में न्यूजीलैंड को धूल चटाने उतरेगा भारत, जानें कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्डnavbharat times -IND vs NZ 1st T20: हार्दिक पंड्या ने पृथ्वी साव को लेकर सुना दिया फैसला, बताया पहले टी20 में खेलेंगे या नहीं?navbharat times -IND vs NZ Live Streaming: वनडे के बाद अब टी20 में भिड़ंत, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकते हैं पहला मैच



Source link