एक बार फिर कमसिन हसीना के साथ उड़नछू हुए प्रेम चोपड़ा

782

प्रेम चोपड़ा का नाम आते ही एक दमदार और ज़बरदस्त शख्सियत की छवी बनती है. एक ऐसा शख्स जिसने अपने हर किरदार में जान फूँक दी. प्रेम चोपड़ा बॉलीवुड में हीरो बन्ने आये थे मगर सफल नही हुए. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हार नही मानी और बतौर विलयन अपनी नयी पारी की शुरुवात की, और फिर उम्मीद के मुताबिक उन्हें वो तारीफ़ और पहचान मिलने लगी जिसके वो हक़दार थे. पचास दशक लम्बे कैरियर में उन्होंने सैकड़ों किरदार निभाए मगर 90 का दशक आते-आते उन्होने नेगेटिव रोल्स से दूरी कर ली और पोज़िटिव रोल्स मेंब दिलचस्पी दिखायी.

इस बार वो दोबारा से बड़े परदे पर लौट रहे हैं और वो भी अपने चिर-परिचित अंदाज़ में. काफी समय तक सीधे-साधे रोल्स करने के बाद शायद उनका जी भर गया और इसीलिए अपनी आगामी फिल्म “उड़नछू” में वो एक धोखेबाज़ धर्म गुरु का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में प्रेम चोपड़ा “गुरु जी” के मुख्य किरदार में हैं और उनके साथ रजनीश दुग्गल और ब्रूना अब्दुल्लाह जैसे कलाकार भी अहम रोल कर रहे हैं.

prem chopda -

हाल ही में फिल्म का एक नया आइटम नंबर लांच हुआ है. इस गाने में अमांडा रोज़ारिओ ने अपनी दिलकश अदाओं और बेहतरीन डांस से आग लगा दी है. गाने में अमांडा के साथ प्रेम चोपड़ा ने भी जमकर ठुमके लगाए हैं. उन्हें देखकर कहना मुश्किल है कि वो 82 साल के हो चुके हैं. गाने की परफॉरमेंस का श्रेय इस गीत की गायिका रानी हजारिका और संगीत निर्देशक प्रवीण-मनोज को भी जाता है.

फिल्म की कहानी एक बाबा के द्वारा की गई ठगी के इर्द-गिर्द घूमती है. किस तरह वो एक जाल बुनता है और भक्तो से मिले पैसे को काला बाजारी में इस्तेमाल करता है. मगर एक वक़्त ऐसा आता है जब उसकी हरकतें दुनिया के सामने आने लगती हैं और उसके अपना बेटा भी इस षड्यंत्र में फँस जाता है. फिल्म एक कॉमिक एंगल पर आकर ख़त्म होती है. विपिन पराशर द्वारा निर्देशित ये फिल्म 5 जनवरी 2018 को सिनेमाघरों का रुख करेगी.