होश में आए प्रवीण तोगड़िया, खोले गायब होने के सारे राज़

855

राजनीती के लिए आज का दौर काफ़ी असमंजस और परेशानियों से भरा है. राजनैतिक गलियारों में रोज़ ऐसा कुछ हो रहा है जो संदेह के घेरे में रहता है. इसी कारण दिन ब दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं. सोमवार को विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया की गुमशुदगी को लेकर माहौल काफ़ी गरम है.

वह रात लगभग 9 बजे अहमदाबाद के शाही बाग इलाके में बेहोशी की हालत में मिले. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भारती किया गया था. उनकी हालत काफ़ी गंभीर थी. आखिर प्रवीण तोगड़िया लापता होने के दौरान क्या कर रहे थे? कहाँ थे? इस बात को लेकर सबके मन में तरह-तरह के प्रश्न उठ रहे थे.

क्या था पूरा मामला

शहर के पालदी इलाके में स्थित वीएचपी दफ्तर का कहना है कि सोमवार से प्रवीण तोगड़िया लापता थे. वो रात में करीब 1:00 बजे आखिरी बार देखे गए थे. सूत्रों से पता चला कि उन्होंने 2:30 बजे वापिस लौटने की बात की थी, पर ऐसा नहीं हुआ. ऐसा भी कहा जा रहा है उस वक्त उनके साथ दाढ़ी वाला एक शख्स मौजूद था. इस वजह से भी पार्टी कार्य्कर्ताओं का संदेह बढ़ गया.

आपको बता दें कि तोगड़िया के खिलाफ राजस्थान की गंगापुर सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 10 साल पुराने मामले में वॉरंट जारी किया था. गंगापुर शहर में प्रवीण तोगड़िया के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. इसमें उन्हें कोर्ट के सामने पेश होना था, लेकिन उनकी पेशी नहीं हुई थी.

 

डॉक्टर के मुताबिक

चंद्रमणि अस्पताल के sssg -डायरेक्टर डॉ रूप कुमार अग्रवाल के अनुसार प्रवीण तोगड़िया  को बेहोश अवस्था में लाया गया था. उनका कहना है, ‘उनकी हालत में सुधार धीरे-धीरे हुआ. हालांकि तब भी वो कुछ बोलने की स्थिति में नहीं थे. वह हृदय रोग के मरीज़ रहे हैं, लिहाजा इको-2डी जांच की गई है. बाकी जरूरी जांच बाद में की जाएगी. डॉ कुमार ने आगे कहा की उनकी शुगर कम हो गयी थी और इस वजह से वो बेहोश हो गए थे .

तोगया ने प्रेस कांफ्रेंस में खोले कई राज

विहिप के नेता प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार सुबह प्रेस कांफ्रेंस कर अपने गायब होने के राज से  पर्दाफाश किया. तोगड़िया के अनुसार उनकी आवाज़ दबाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं. वो हिंदु-एकता के लिए काम कर रहे हैं. साथ ही कानून भंग के आरोप लगकर  उन्हें डराने की कोशिश की जा रही है.

लेकिन गौरतलब है कि मकर संक्रांति के दिन राजस्थान पुलिस का काफिला उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आया था, पर पुलिस उन्हें गिरफ्तार करें बिना ही चली गयी.   वहीं उनके गायब होने के बाद अहमदाबाद पुलिस उनकी तलाश करने में लगी हुई थी .