बंगाल की सीएम ममता जन्मजात विद्रोही है- प्रणब मुर्खजी

0
बंगाल की ममता जन्मजात विद्रोही है- प्रणब मुर्खजी
बंगाल की ममता जन्मजात विद्रोही है- प्रणब मुर्खजी

प्रणब मुर्खजी इन दिनों सुर्खियों में है। जी हाँ, आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुर्खजी आजकल अपने अनुभव को बताने में लगे हुए है। मुर्खजी अपने बीते दिनों की बात मीडिया में रखते नजर आ रहे है। इस दौरान मुर्खजी ने कई ढेर सारे आरोप भी लगाए। आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति ने ममता बनर्जी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। आइये खबर पर एक नजर डालते है….

 

खबर के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने ममता बनर्जी को जन्मजात विद्रोही करार दिया है। साथ ही मुर्खजी ने उन पलों को याद किया जब वह एक बैठक से सनसनाती हुई बाहर चली गई थीं और वह खुद को कितना अपमानित और बेइज्जत महसूस कर रहे थे, प्रणब मुर्खजी की इस बात से उनका दर्द छलकता दिख रहा है।

 

क्या है मांजरा…

 

आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी ने अपनी नई किताब ‘द कोएलिशन ईअर्स’ में ममता के जिस व्यक्तित्व का जिक्र किया है, उसका विवरण कर पाना मुश्किल और अनदेखी करना असंभव है। साथ ही आपको ये भी बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि ममता ने निडर और आक्रामक रूप से अपना रास्ता बनाया और यह उनके खुद के संघर्ष का परिणाम था। गौरतलब है कि ममता के उस व्यवहार से प्रणब ने खुद को बहुत ही मजबूत बना लिया।

 

गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति ने अपनी नई किताब में कई राजनीतिक हालातों का विवरण दिया है। आपको बता दें कि मुखर्जी ने अपनी किताब में गुजरात के गोधरा कांड को  वाजपेयी सरकार  पर कलंक बताया, तो वहीं 2004 में बीजेपी की हार के कारण भी गिनाए हैं। हालांकि प्रणब की इस किताब में कई सारी अनकही बातों का जिक्र भी किया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × three =