सीएम योगी के बंगले के बाहर इस पोस्टर पर मचा बवाल, जहां लिखा जुमलेबाजी का नाम मोदी, हिंदुत्व का ब्रांड योगी

664

उत्तर प्रदेश: पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के एक बैनर ने मचाया बवाल. जी हां, पीएम मोदी को जुमलेबाज” दर्शाते हुए होर्डिंग लगाने वाली उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के खिलाफ बीते दिन एक मामला दर्ज करवाया गया है.

योगी को हिंदुत्व का फायर ब्रांड नेता कहा गया 

बता दें कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी के हार के बाद मंगलावर की रात सीएम योगी आदित्यनाथ के बंगले के बाहर कुछ विवादित पोस्टर लगाए गए है. इन विवादित पोस्टर में ”योगी लाओ देश बचाओ”, ”जुमलेबाजी का नाम मोदी” और ”हिन्दुत्व का ब्रांड योगी” जैसी बातें लिखी हुई है. इस पोस्टर में सीएम योगी को देश का अलग पीएम बताया गया है. ये ही नहीं उनको इस बैनर द्वारा हिंदुत्व का फायर ब्रांड नेता भी कहा गया है. वहीं पोस्टर में नवनिर्माण सेना ने 10 फरवरी 2019 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर मैदान में धर्म संसद आयोजित करने का भी फैसला किया है.

bawal on a poster of pm modi which is placed outside the bungalow of cm yogi in up 1 news4social -

जैसे ही मीडिया द्वारा इस बारे में खबर दिखाई गई तो प्रशासन हरकत में आई और तत्काल इसे पोस्टर को सीएम के आवास स्थान के यहां से हटाया गया. हाई सिक्योरिटी जोन विक्रमादित्य मार्ग चौराहे पर इस विवादित पोस्टर लगाने के बाद से ही कई सवाल उठाए जा रहें है. पुलिस के मुताबिक, बैनर लगाने वालों की तलाश के लिए सीसीटीवी कैमरों की भी मदद ली जा रहीं है, जिसमें से अधिकतर खराब निकलें है.

अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्व) सर्वेश कुमार का बयान 

आपको बता दें कि ट्रैफिक एएसपी के पास लगे कैमरे की फुटेज बरामद हुई है, लेकिन इस कैमरे का रेंज साफ न होने के कारण आरोपियों की तस्वीर साफ नहीं दिख पा रही है. वहीं अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्व) सर्वेश कुमार मिश्रा का कहना है कि यूपी नवनिर्माण सेना के खिलाफ मामला दर्ज कर प्रकरण की जांच की जा रहीं है. हालांकि पुलिस का मानना है कि बैनर लगावाने के पीछे यूपी नवनिर्माण सेना के संगठन अध्यक्ष अमित जानी का हाथ है. वहीं हजरतगंज के सीओ अभय कुमार मिश्रा के मुताबिक, यह बैनर लालबाग इलाके के शीला इंटरप्राइजेज प्रिंटिंग प्रेस से छपवाया गया था. प्रेस मालकी मनीषा अग्रवाल के बवजूद होर्डिंग लगाने  जिम्मेदारी लेने वाले उन्नाव के सुमित और इकरामुद्दीन को गिरफ्तार किया गया है.

bawal on a poster of pm modi which is placed outside the bungalow of cm yogi in up 2 news4social -

अमित जानी ने एक विडियो जारी कर योगी की जमकर तारीफ की

बता दें कि उत्तर प्रदेश के नवनिर्माण सेना के प्रमुख अमित जानी ने एक विडियो जारी कर योगी की जमकर तारीफ की और उन्हें देश का अगल पीएम बनाए जाने की वकालत भी की है. उन्होंने आगे बताया कि दस फरवरी को लखनऊ में धर्म संसद कर ऐलान किया जाएगा कि अगर योगी को पीएम पद का उम्मीदवार नहीं बनाया गया तो हिंदू बीजेपी को वोट नहीं देंगे.