Politics Over Love Jihad: एमपी में लव जिहाद के सारे मामले फर्जी, नेता प्रतिपक्ष के बयान पर बिफरी बीजेपी, गरमाई राजनीति

116
Politics Over Love Jihad: एमपी में लव जिहाद के सारे मामले फर्जी, नेता प्रतिपक्ष के बयान पर बिफरी बीजेपी, गरमाई राजनीति

Politics Over Love Jihad: एमपी में लव जिहाद के सारे मामले फर्जी, नेता प्रतिपक्ष के बयान पर बिफरी बीजेपी, गरमाई राजनीति

एमपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के एक बयान को लेकर प्रदेश की राजनीति में उबाल आ गया है। गोविंद सिंह ने कहा है कि एमपी में लव जिहाद के सारे मामले फर्जी हैं और कांग्रेस की सरकार बनने पर इन्हें वापस ले लिया जाएगा। इसके बाद से बीजेपी नेता उनके खिलाफ आक्रामक हो गए हैं।

 

हाइलाइट्स

  • एमपी की राजनीति में लव जिहाद पर घमासान
  • नेता प्रतिपक्ष ने कहा, प्रदेश में लव जिहाद के सारे मामले फर्जी
  • बीजेपी नेताओं ने गोविंद सिंह के खिलाफ खोला मोर्चा
भोपालः मध्य प्रदेश में लव जिहाद को लेकर एक बार फिर राजनीति गरमा गई है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के एक बयान के बाद बीजेपी के नेता बिफरे हुए हैं। गोविंद सिंह ने कहा है कि एमपी में लव जिहाद के सारे मामले फर्जी हैं। इससे आक्रोशित बीजेपी के नेताओं ने कहा है कि ऐसे लोग ही लव जिहाद को बढ़ावा देते हैं। कुछ नेताओं ने तो गोविंद सिंह को पथभष्ट और मतिभ्रम का शिकार तक कह दिया।

कांग्रेस सरकार आई तो सारे मामले वापस

मंगलवार को गोविंद सिंह ने कहा कि एमपी में लव जिहाद के सारे एफआईआर फर्जी हैं। जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो इन मामलों की जांच कराकर सारे एफआईआर खत्म करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि लव जिहाद सिर्फ बीजेपी में है। वह इसका इस्तेमाल लोगों को परेशान करने और धमकाने के लिए करती है। नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी धर्मांतरण और लव जिहाद जैसे मामलों को सामने लाती है।

आक्रामक हुई बीजेपी

गोविंद सिंह के बयान का वीडियो सामने आते ही बीजेपी के नेता उनके खिलाफ आक्रामक हो गए हैं। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जब से डॉ गोविन्द सिंह नेता प्रतिपक्ष बने हैं, वे राहुल गांधी की तरह बिना सोचे-समझे बयानबाजी करने लगे हैं। नेता प्रतिपक्ष का पद जिम्मेदारी और गरिमापूर्ण होता है। उन्हें अपने पद की गरिमा के अनुकूल बयान देना चाहिए। सारंग ने कहा कि धर्म परिवर्तन भारतीय संस्कृति के खिलाफ है। कांग्रेस हमेशा भारतीय संस्कृति की विरोधी रही है। इसलिए वह धर्म परिवर्तन की वकालत करती रहती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार है और इस तरह के कृत्य करने वालों व उनको संरक्षण देने वालों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सठिया गए हैं गोविंद सिंह

हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए नरेंद्र सलूजा ने भी गोविंद सिंह पर हमला बोला है। सलूजा ने ट्वीट कर कहा कि तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण, धारा 370 और तीन तलाक़ हटाने का विरोध किया। अब लव जिहाद का समर्थन कर रही है। पार्टी नेता सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि गोविंद सिंह को लव जिहाद नहीं दिखाई देता। वे धर्म परिवर्तन को भी सही मानते हैं। वे या तो सठिया गए हैं या उनकी मति भ्रष्ट हो गई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News