जामिया में हुई हिंसा को लेकर पुलिस ने जारी की तस्वीरें और वीडियो

361
JAMIA
JAMIA

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे बबाल के बीच दिल्ली पुलिस ने कुछ तस्वीरें जारी की है। इन तस्वीरों में जामिया और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में हो रही हिंसा करने वाले लोगो की करतूत पकड़ी गई है। 70 लोगों की तस्वीरें जारी की गई है। इनका सुराग देने वालों को दिल्ली पुलिस इनाम देगी।

नागरिकता संशोधन कानून का विरोध 15 दिसंबर को जामिया नगर और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में बड़े स्तर पर हुआ था। इस मामले में जामिया नगर थाने और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में इस मामले के सन्दर्भ में 2-2 केस दर्ज हुए थे। क्राइम ब्रांच की एसआईटी इस मामलें की जांच में जुटी है। हिंसा को लेकर जो वीडियो और फोटो मिले, उसी आधार पर फोटो जारी किए गए. दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में अब तक 118 लोग गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसमें 16 जामिया और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी की हिंसा के मामले में गिरफ्तार हुए हैं।

Sadhna62 1 -

मोहम्मद फुरकान नामक एक संदिग्ध को दो दिन पहले एसआईटी ने जामिया हिंसा में गिरफ्तार किया। एसआईटी की पूछताछ में फुरकान ने हिंसक भीड़ में घटना वाले दिन ‘जामिया नगर इलाके में अपनी मौजूदगी कबूल की है.’ एसआईटी के पास मौजूद सीसीटीवी फुटेज भी इस सन्दर्भ में काफी जानकारी मिली, जिसके आधार पर आरोपियों कि गिरफ्तारी की गई. पेशे से इलेक्ट्रीशियन मोहम्मद फुरकान हिंसा वाले दिन माता मंदिर रोड पर स्थित एक कोठी पर लगे सीसीटीवी फुटेज में हिंसा करते कैद हुआ था। सीसीटीवी फुटेज में साफ-साफ दिखा कि भीड़ के बीच हाथ में केन लिए फुरकान इधर-उधर भागदौड़ कर रहा है।

यह भी पढ़ें :श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे करेंगे भारत का दौरा

क्राइम ब्रांच ने हिंसा मामले की जांच के बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान और स्थानीय नेता आशू खान को पेशी का नोटिस भेजा, जिसके बाद आसिफ मोहम्मद खान क्राइम ब्रांच में आये भी थे।