गाजियाबाद में पुलिस छापेमारी में मिली अवैध शराब, ज़हरीली शराब से एक की मौत

0

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र के शंकर विहार इलाके में ज़हरीली शराब पीने से 4 लोगों की हालत बिगड़ गई. इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें से तीन लोगों की मौत हो गई है. एक शख्स की हालत अस्पताल में गंभीर बताई जा रही है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

हर घर में अवैध शराब

जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र के शंकर विहार में हर जगह अवैध रूप में शराब बिकती है. लोगों की मानें तो यहां जुआ भी खेला जाता है. बीती रात पार्टी स्पेशल नामक ब्रैंड की शराब कुछ लोगों ने पी थी. इसे एक महिला यहां बेंचा करती है. इस शराब को पीने के बाद लोगों की हालत बिगड़ने लगी जिसेक बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

इलाज के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई. इसकी सूचना मिलते ही गाजियाबाद के एसएसपी एचएन सिंह और डीएम रितु माहेश्वरी मौके पर पहुंचे. आबकारी विभाग की टीम ने भी खोड़ा में छापेमारी की है. कई घरों से भारी मात्रा में अवैध शराब मिली है. एसएसपी ने खोड़ा थाना इंचार्ज धुर्व दुबे, बीट कांस्टेबल और चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है.

परिजनों के आरोप

परिजनों ने जहरीली शराब पीने से हुई मौत को लेकर जमकर हंगामा किया. इसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने की बात कही, लेकिन परिजन नहीं माने और देर रात गांव में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया. जहीरीली शराब पीने से आए दिन लोगों के मौत की घटनाएं सामने आ रही हैं.

बताते चलें कि इससे पहले भी गाजियाबाद के मोदीनगर के कलछीना में जहरीली शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई थी. परिजनों की मानें तो मृतक युवक ने गांव में ही तस्करी की शराब का धंधा करने वाले से शराब खरीदी थी. वही शराब पीकर वो जंगल की तरफ चला गया और नशे की हालत में कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई.

ये कहता है कानून

इन घटनाओं के मद्देनजर योगी सरकार ने अवैध शराब बेचने वालों पर सख्ती से पेश आने का फैसला कर लिया है. प्रदेश सरकार ने अवैध शराब का व्यापार करने वालों पर करीब सौ साल पुराने यूपी एक्साइज एक्ट में संशोधन करके सजा-ए-मौत का प्रावधान किया है. कुछ मामलों में उम्रकैद के साथ 10 लाख रुपये के जुर्माने का भी प्रावधान है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 3 =