हाफ़िज़ सईद के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर डालने पर इंस्पेक्टर सस्पैंड

337

आज देश के हालात बहुत ही नाज़ुक दौर से गुज़र रहे हैं. कहा नही जा सकता कि कब किस बतंगड़ का बन जाए. हाल ही में मोदी जी की एक मोर्फ्ड (नक़ली) तस्वीर पोस्ट करने की वजह से एक इंस्पेक्टर को ससपेंड कर दिया गया है.

पुलिस इंस्पेक्टर ने व्हात्सप्प ग्रुप में डाली थी फोटो

दरअसल मामला भागलपुर का है. यहाँ पर एक वॉट्सएप ग्रुप में कथित तौर पर लश्कर-ए-तैयबा चीफ हाफिज़सईद से हाथ मिलाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मॉर्फ्ड (नकली) तस्वीर पोस्ट करने पर पुलिस इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है. एक स्थानीय बीजेपी नेता आलोक विद्यार्थी, जो कि उस ग्रुप का हिस्सा हैं, उन्होंने  पुलिस में इस तस्वीर की शिकायत दर्ज करवायी थी. बाद में इस पोस्ट को ग्रुप से हटा लिया गया था.

modi 1 -

आलोक का आरोप है कि इंस्पेक्टर मोहम्मद इस्लाम (57) ने इस महीने उद्योग प्रकोष्ठ नाम के वॉट्सएप ग्रुप पर पीएम मोदी की हाफिज़ सईद से हाथ मिलाते हुए तस्वीर पोस्ट की थी. वरिष्ठ पुलिस अफसरों ने जब इस केस की जांच की, तो ये बात सच निकली. डीआईजी ने बताया कि फोटोग्राफ के साथ एक आपत्तिनजक टिप्पणी भी पोस्ट की गई, जिसे वॉट्सएप ग्रुप से हटा दिया गया. भागलपुर रेंज के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल विकास वैभव ने कहा कि, ”एक स्थानीय बीजेपी नेता आलोक कुमार विद्यार्थी की शिकायत पर हमने जांच की”.

इंस्पेक्टर ने कहा पोते से अनजाने में हुई गलती

सस्पेंड होने से पहले इंस्पेक्टर मोहम्मद इस्लाम को बगहा (पश्चिमी चंपारण) में ट्रांसफर कर दिया गया.  उन्होंने बताया कि पोस्ट उनके वॉट्सएप नंबर से भेजा गया, लेकिन उन्हें इस बारे में नहीं पता था. उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से भी कहा कि उनके पोते ने यह तस्वीर अनजाने में पोस्ट कर दी थी.