अचानक लापता हुई ‘गरीब रथ’ डेढ़ घंटे बाद मिली

0

भारतीय रेलवे विभाग में लापरवाही होना बहुत ही आम हो गया है. पिछ्ले हफ्ते रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही की तहत रेलवे अधिकारी ने 15 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था. इसी दौरान रेलवे से जुड़ा एक और गाजियाबाद का मामला सामने आया है. अमृतसर से सहरसा जाने वाली गरीबरथ ट्रेन के लापता होने की खबर आजकल सुर्ख़ियों में है.

क्या था पूरा मामला

अमृतसर सहरसा गरीब रथ दिल्ली से दोपहर में रवाना हुई और डेढ़ बजे गाजियाबाद स्टेशन से होकर गुजरी. उसके बाद ट्रेन को मुरादाबाद जाना था. लेकिन मुरादाबाद जाने वाली ये गरीबरथ ट्रेन अपना रूट भूल गयी और अलीगढ़ की और मुड़ गयी. डेढ़ घंटे बाद जब ट्रेन के ड्राईवर को अपनी गलती का एहसास हुआ तो अचानक ड्राईवर ने ट्रेन रोक दी और बड़ा हादसा होने से बच गया. जब कुछ घंटो बाद ट्रेन मिली तो ट्रेन को देखकर लोगों के होश उड़ गए.

समय रहते ड्राइवर ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी. आनन-फानन में रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे ट्रेन को वापस गाजियाबाद स्टेशन पर लाया गया.ट्रेन के ड्राईवर से काफ़ी देर तक  पूछताछ की गयी. बाद में ट्रेन को सही रूट पर रवाना किया गया. कहा जा रहा है कि ट्रेन की गति कम थी, जिस कारण ड्राइवर को ब्रेक लगाने में दिक्कत नहीं हुई. इस बारे में उत्तर रेलवे के नितिन चौधरी ने बताया कि इस घटना की जांच की जा रही है. पुलिस अधिकारी का कहना गनीमत है जो ट्रेन की स्पीड कम थी जिस वजह से कोई बड़ा हादसा होने से टल गया.लेकिन ये बड़ी लापरवाही है. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + seventeen =