पीएनबी घोटाले में शामिल मेहुल चौकसी ने भी सीबीआई के सामने पेश होने से इनकार किया

0

पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में एक और मुख्या आरोपी मेहुल चौकसी ने बयान जारी किया है. पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मेहुल चोकसी ने सीबीआई को जवाब दिया है कि वह अभी अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्या की वजह से यात्रा कर पाने की स्थिति में नहीं हैं. उन्होंने कहा है कि उन्हें दिल की बीमारी है, जिसका इलाज इसी साल फरवरी के पहले सप्ताह में हुआ है और अभी चल ही रहा है. बता दें कि मेहुल चोकसी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मामा और सहयोगी हैं, जिनके ऊपर करीब साढ़े ग्यारह हज़ार करोड़ रुपये के घोटाले आरोप है.

पहले मुझे जवाब दें

पीएनबी घोटाला के आरोपी मेहुल चोकसी ने सीबीआई से कहा है कि क्योंकि मेरा पासपोर्ट निलंबित किया गया है, तो जब इस संबंध में मैंने आरपीओ मुंबई से जानकारी भी लेनी चाही तो मुझे कोई स्‍पष्‍टीकरण नहीं दिया गया. मेहुल ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि मैं कैसे भारत की सुरक्षा के लिए खतरा हूं और मेरा पासपोर्ट क्‍यों निलंबित किया गया है?

बता दें कि घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ गैरज़मानती वारंट जारी है. बुधवार को नीरव मोदी पर सीबीआई ने एक और एफआईआर दर्ज की है.

सब एक राह पर

इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने सीबीआई जांच में सहयोग से इनकार कर दिया है. सीबीआई ने मोदी को दो अरब डॉलर के कथित घोटाले में उसके समक्ष पेश होने को कहा था. नीरव मोदी ने अपनी कामकाजी व्यस्तता का हवाला देते हुए सीबीआई के समक्ष पेश होने में असमर्थता जताई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 15 =