तीन तलाक मुद्दे पर क्या कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ?

जानिए क्या समाधान दिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक मुद्दे पर ।

0
PM Modi's suggestion on three divorce
तीन तलाक मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समाधान ।

तीन तलाक को लेकर चल रहे मुद्दे पर पीएम मोदी ने समाधान की बात की।
तीन तलाक मुद्दे को सामाजिक बुराई बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुस्लिम बहनो से अन्याय न हो और उन्हें न्याय मिलना ही चाहिए । साथ ही उन्होंने पार्टी नेताओ को बेवजह बयानबाजी से बाज आने का निर्देश दिया । ईवीएम मुद्दे पर भी विपक्ष पर निशाना साधा ।
पार्टी कि राष्ट्रीय कार्यकारणी में उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर हम मुस्लिम समुदाय में टकराव नहीं चाहते । इस कुरीति को दूर करने के लिए समाज को जागृत करना चाहिए व मुस्लिम महिलाओ को न्याय दिलाने कि कोशिश करनी चाहिए । तीन तलाक को समाजिक बुराई बताते हुए कहा कि यह धर्म से जुड़ा मुद्दा न हो कर सामाजिक कुरीति है । मुसलमान बहने इससे परेशान है । तीन तलाक प्रथा से एक समुदाय के बड़े वर्ग को परेशानी हो रही है । सामाजिक न्याय कि जरूरत मुस्लिम महिलाओ को भी है । उन्होंने तीन तलाक व अन्य मुद्दों पर मुलमानो से सीधा संवाद करने कि सलाह दी । तीन तलाक पर ही नहीं बल्कि पिछड़ा वर्ग आयोग को सवैंधानिक दर्जा दिया जाने के फैसले पर भी पार्टी सामाजिक एवं आर्थिक रूप से पिछड़ी मुस्लिम जातियों के लिए सम्मलेन करे ।

पीएम ने संगठन विस्तार के लिए पार्टी क पी टू- ‘प्रो पीपल और जी टू – गुड गवर्नेंस’ का नया मन्त्र दिया । उन्होंने कहा कि सर्कार व सत्ता का अर्थ जनता का हित और सुशासन है । इसलिए जीत के उन्माद में आने के बदले पार्टी नेता और कार्यकर्ता नम्र बन कर जनता कि भलाई में जुटें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × four =