अब दिल्ली से बहादुरगढ़ जाना होगा आसान, पीएम मोदी करेंगे इस मेट्रो सेवा का उद्घाटन

382

नई दिल्ली: मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक और खुशखबरी की बात. क्योंकि कल से आम जनता के लिए शुरू हुई ग्रीन लाइन में मुंडका से बहादुरगढ़ जाना हो जाएगा काफी आसान. जी हां, प्रधानमंत्री मोदी कल से यानी 24 जून को गेट वे ऑफ हरियाणा बहादुरगढ़ शहर को मैट्रो सेवा की सौगात देने जा रहें है. इस सेवा का उपयोग लोगों कल से शाम चार बजे से इस्तेमाल कर पाएंगे.

बता दें कि मेट्रो का परिचालन इंद्रलोक व कीर्ति नगर से मुंडका के बीच किया जाता है. पर रविवार यानी कल से शाम चार बजे से मुंडका से बहादुगढ़ के सिटी पार्क तक मेट्रो का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा. इस 12 किलोमीटर लंबी ग्रीन मेट्रो लाइन को सुरक्षा आयुक्त की तरफ से दो जून को ही हरी झंडी मिल गई थी. जानकारी के अनुसार, मुंडका से बहादुरगढ़ में सात स्टेशन है. और इसके शुरू होने के साथ मौजूदा ग्रीनलाइन का इंद्रलोक से मुंडका तक विस्तार हो जाएगा. उच्च स्तरीय सूत्र के अनुसार, पीएम मोदी इस लाइन को कल प्रधानमंत्री कार्यालय से एक रिमोट कंट्रोल के माध्यम से इसका उद्घाटन कर सकते है.

mundka bahadurgarh corridor to open tomorrow 1 news4social -

यह भी पढ़ें: मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से तोहफा, 29 मई से शुरू होगी मेजेंटा लाइन

मुंडका से बहादुरगढ़ जाने के लिए हर 25 मिनट में मेट्रो सेवा उपलब्ध हो सकती है

आपको बता दें कि ग्रीन लाइन में अभी इंद्रलोक व कीर्ति नगर से मुंडका तक मेट्रो चल रही है. इस दौरान मेट्रो मुंडका से अशोक पार्क के लिए करीब तीन मिनट में मेट्रो उपलब्ध होती है. वहीं कीर्ति नगर या फिर इंद्रलोक जाने के लिए हर छह मिनट बाद मेट्रो उपलब्ध होती है. माना जा रहा है कि मुंडका से बहादुरगढ़ के बीच यात्रियों के मिलने की कम उम्मीद है. जिसके कारण मुंडका से बहादुरगढ़ जाने के लिए हर 25 मिनट में मेट्रो सेवा उपलब्ध कराने पर विचार जारी है. अगर इस जगह पर यात्रियों की संख्या में बढोत्तरी देखी जाएगी तो फ्रिक्वेंसी भी बढ़ाया जाएगा.

मुंडका-बहादुरगढ़ के बीच होंगे सात स्टेशन

ग्रीन लाइन कल से मुंडका से बहादुरगढ़ के सिटी पार्क जाएगी इसमें कुल सात स्टेशन होंगे. जिनमें से चार स्टेशन दिल्ली और तीन स्टेशन हरियाणा में होंगे. हालांकि 18 किलोमीटर इस लंबी ग्रीन लाइन पर करीब 16 मेट्रो स्टेशन है. इनमें से सात मेट्रो स्टेशन मुंडका औद्योगिक क्षेत्र, घेवरा, टिकरी कला, टिकरी बॉर्डर, मॉडन इंडस्टियल एस्टेट , बहादुरगढ़ बस स्टैंड व सिटी पार्क स्टेशन होंगे.