PM मोदी ने कहा- मेरी जाति सिर्फ गरीबी है और इसीलिए मैं गरीबी के खिलाफ लड़ा हूं

170

आम चुनाव के प्रचार में एक बार फिर जाति पूछने और बताने का जिन्न बोतल से निकल गया है। जाति को लेकर मायावती के हमले के बाद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पलटवार करते हुए क़रारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि मेरी सिर्फ एक ही जाति है और वह ग़रीबी। इसीलिए मैंने ग़रीबी के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ी है।

चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए जहां, एक तरफ़ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ग़रीबी के नाम पर ‘न्याय योजना’ के तहत ग़रीबों को 72 हज़ार रूपये हर साल देने का वादा कर रहे है। वहीं, चुनाव बीच में बसपा सुप्रीमो मायावती मोदी पर हमला करते हुए कह रही हैं कि मोदी ने राजनीतिक हित साधने के लिए खुद को पिछड़ा बताते हैं, लेकिन वह पिछड़ें नहीं है क्योंकि अगर वह पिछड़े होते आरएसएस उन्हें कभी पीएम नहीं बनने देती। मायावती के हमलों के पर मोदी जवाब सामने आया है।

PM Modi 1 1 -

दरअसल, सातवें व आख़िरी चरण के मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने उत्तर प्रदेश बलिया पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनकी जाति पूछने वालों पर ज़बर्दस्त हमला बोला। यहां उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ एक जाति से हूं और वह जाति है ग़रीबी। इसलिए मैंने ग़रीबी के ख़िलाफ लड़ाई लड़ चुका हूं। फिलहाल, ख़बर लिखे जाने तक पीएम मोदी के बयान पर किसी भी सियासी शख्शियत की टिप्पणी या प्रतिक्रिया नहीं आई है।