‘मैं भी चौकीदार’ कार्यक्रम में बोले मोदी, कहा – 5 साल गढ्डे भरने में लगे, अगले 5 साल जनता के सपने पूरे करूंगा

167

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित ‘मै भी चौकीदार’ कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मेरे पांच साल गढ्डे भरने में लग गए। अब अगले पांच साल लोगों की उम्मीदों और सपनों को पूरा करूंगा। उन्होंने ये बात अरूणाचल प्रदेश की पहली बार वोटर बनी छात्रा के सवाल के जवाब में कही।

BJP -


पीएम मोदी ने ‘मै भी चौकीदार’ कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए वीडियो कॉंफ्रेंसिंग को ज़रिए देश के 500 जगहों पर इस कार्यक्रम में भाग ले रहे लोगों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने अपना लक्ष्य बताते हुए कहा कि 2014 से 2019 तक कुछ लोगों को जेल के दरवाज़े कर ले आया हूं। अब आने वाले वक़्त में देश को ‘पांच ट्रिलियन इकोनॉमी’ बनाना और देश की शिक्षा को ग्लोबल बेंचमार्क पर ले जाना मेरा लक्ष्य होगा।

इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि 2014 के चुनाव में मैंने कहा था कि आप जो दिल्ली की ज़िम्मेदारी मुझे दे रहे हैं मतलब आप एक चौकीदार बैठा रहे हैं। देश का आम नागरिक टैक्स देता है। अलग-अलग प्रकार से धन राशि देता है और इस पर ग़रीबों का हक़ होता है। मैं कभी इस पैसे पर पंजा नहीं पड़ने दूंगा। पीएम ने कहा कि चौकीदार एक भावना है इसे किसी यूनिफॉर्म की ज़रूरत नहीं होती।