PM Modi in Patna : पीएम मोदी का पटना दौरा… इन रूट्स पर ट्रैफिक में बदलाव, जानिए प्रधानमंत्री का पूरा शेड्यूल

0
60

PM Modi in Patna : पीएम मोदी का पटना दौरा… इन रूट्स पर ट्रैफिक में बदलाव, जानिए प्रधानमंत्री का पूरा शेड्यूल

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम बिहार की राजधानी पटना (PM Modi Visit Patna Latest Update) में रहेंगे। यहां बिहार विधानसभा भवन के सौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में बनाए गए 40 फीट ऊंचे शताब्दी स्मृति स्तंभ का पीएम मोदी लोकार्पण करेंगे। उसके बाद शताब्दी स्मृति उद्यान का नामकरण के साथ उसमें कल्पतरु का पौधा भी लगाएंगे। बिहार विधनसभा भवन शताब्दी स्मृति स्तंभ का शिलान्यास राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया था। यह स्तंभ विधानसभा भवन के एक सौ साल पूरे होने की निशानी है। बिहार विधानसभा परिसर में किसी भी प्रधानमंत्री की यह पहली यात्रा है। राजधानी में पीएम मोदी करीब 1 घंटे 45 मिनट तक रहेंगे।

असेंबली में 40 फीट ऊंचे शताब्दी स्मृति स्तंभ का लोकार्पण करेंगे पीएम
2019 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी की यह पहली बिहार यात्रा है। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। बिहार विधानसभा शताब्दी समापन समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री शाम 5.20 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। शाम 6.00 बजे पीएम मोदी विधानसभा परिसर में आगमन करेंगे। शाम 6.05 बजे प्रधानमंत्री विधानसभा परिसर में करीब दो करोड़ 59 लाख की लागत से बने 40 फीट ऊंचे शताब्दी स्मृति स्तंभ का लोकार्पण करेंगे। शाम 6.30 बजे उनका संबोधन होगा। शाम 7.05 बजे प्रधानमंत्री पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

बिहार विधानसभा सचिवालय से हुई चूक, 4 साल पहले मर चुके विधायक को भेजा PM मोदी के कार्यक्रम में आने का न्योता
पटना की ट्रैफिक एडवाइजरी पर एक नजर
प्रधानमंत्री के पटना दौरे को लेकर राजधानी में कई ट्रैफिक रूट्स में बदलाव किया गया है। लोगों को परेशानी नहीं हो इसके लिए पहले ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। कई रूट पर यातायात व्यवस्था बदली गई है। कुछ रास्तों पर ट्रैफिक बंद रहेगा, जानिए पूरी डिटेल्स

आर ब्लॉक आरओबी के ऊपर से हार्डिंग रोड की ओर गाड़ियों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। ये वाहन वीरचंद पटेल पथ होते हुए आयकर गोलंबर से बेली रोड होते हुए पश्चिम की ओर जा सकते हैं। आर ब्लॉक के नीचे से हार्डिंग रोड में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। ये गाड़ियां आर. ब्लॉक चौराहा से अटल पथ की ओर से जा सकती हैं।

Copy

भिखारी ठाकुर पुल ऊपर से हार्डिंग रोड में वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा। भिखारी ठाकुर पुल ऊपर से हार्डिंग रोड जाने वाला गाड़ियां मीठापुर ओवरब्रिज ऊपर से गर्दनीबाग/मीठापुर सब्जी मंडी की ओर से जा सकते हैं।

navbharat times -PM Modi Patna Tour: शाम 5 बजे पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग, 7 बजे टेकऑफ…जानें PM मोदी के दौरे का पूरा शेड्यूल
मैंगल्स रोड से हार्डिंग रोड में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। ये सभी गाड़ियां आर ब्लॉक चौराहा की ओर से जा सकेंगे।

मैंगल्स रोड में सप्तमूर्ति गोलम्बर से दारोगा राय स्मारक की तरफ गाड़ियों का परिचालन वर्जित रहेगा।

आईपीएस मेस मोड से राजेंद्र चौक की ओर गाड़ियों का प्रवेश बंद रहेगा।

दारोगा राय स्मारक से मैंगल्स रोड और इको पार्क की ओर गाड़ियों का परिचालन वर्जित रहेगा।

माल रोड में 15 नंबर पुल के नीचे से सचिवालय गेट नंबर 01 की ओर भी गाड़ियों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा।

navbharat times -Narendra Modi Patna Tour : पीएम मोदी इस दिन आएंगे पटना, विधानसभा भवन के सेंचुरी मेमोरियल पिलर का करेंगे उद्धाटन
15 नंबर पुल के ऊपर से हार्डिंग रोड में भी गाड़ियां नहीं चलेंगी, ये वाहन सीधे पूरब गर्दनीबाग की ओर और पश्चिम चितकोहरा/अनीसाबाद की ओर जा सकेंगे।

चितकोहरा पुल के नीचे से हज भवन रोड/हार्डिंग रोड में गाड़ियों का परिचालन वर्जित रहेगा।

पीएम मोदी के दौरे को लेकर जारी ट्रैफिक एडवाइजरी

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News