देश के 18 बहादुर बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया गया

466

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस से ठीक पहले देश के बहादुर बच्चों को सम्मानित किया है. पीएम मोदी ने देश के 18 बच्चों को नेशनल ब्रेवरी अवार्ड नवाज़ा. प्रधानमंत्री ने इस मौके पर बच्चों को उनके भविष्य केलिए शुभकामनाएं भी दी. इस खास अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी भी मौजूद थी. गौरतलब है कि पुरस्कार पाने वाले 18 में से 3 बच्चों को यह सम्मान मरणोपरांत दिया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों को सम्मानित करते हुए कहा कि इन बच्चों की बहादुरी के किस्से अब सभी के ज़ुबान पर हैं. इन बच्चों ने अपनी बहादुरी से न सिर्फ एक मिसाल पेश की है बल्कि आज यह बच्चे देश के कई अन्य बच्चों के लिए प्रेरणा भी हैं.

Brave Students -

उन्होंने कहा कि आज जितने भी बच्चे सम्मानित किए गए हैं उनमें से अधिकतर बच्चे गांव से हैं. शायद उनके दैनिक संघर्ष की वजह से उनके अंदर यह भावना पैदा हुई और वह हर परिस्थिति में बहादुरी के साथ काम करने में सक्षम हुए.

पीएम ने कहा कि मैं सभी विजेताओं, उनके अभिभावक और अध्यापको को भी बधाई देता हूं. साथ ही उन लोगों का भी धन्यवाद जिन्होंने इन बच्चों के बहादुरी भरे कामों पर गौर किया और इसे सभी के सामने रखा.