विवादों भरा रहा पीएम मोदी का तमिलनाडु दौरा, गो बैक गुब्बारा, काली कमीज़ और काले झंडे सब कुछ इस्तेमाल हुआ

137

गुरुवार को अपने तमिलनाडु दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. तमिलनाडु की कई राजनैतिक पार्टियों और आम लोगों ने कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड के गठन में हो रही देरी के कारण पीएम मोदी के तमिलनाडु दौरे का विरोध किया. बता दें कि पीएम मोदी ने गुरुवार को तमिलनाडु के थिरुविदंतई में डिफेंस एग्जिबिशन ‘द डिफेक्सपो’ का उद्घाटन किया.

पीएम मोदी के तमिलनाडु दौरे का विरोध करते हुए स्थानीय राजनैतिक पार्टी टीवीके का एक कार्यकर्ता पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाज़ी करते हुए चेन्नई एयरपोर्ट की छत पर चढ़ गया. सुरक्षाबलों ने उसे किसी तरह छत से उतारकर हिरासत में लिया. वहीं तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके ने पीएम मोदी के दौरे के विरोध में एक बड़ा सा काला गुब्बारा हवा में लहराया, जिस पर ‘मोदी गो बैक’ लिखा हुआ था.

इस सब विरोध के अलावा एमडीएमके के कार्यकर्ताओं ने काला झंडा मार्च निकालकर पीएम मोदी के दौरे का विरोध किया. एमडीएमके के नेताओं का कहना है कि कावेरी जल विवाद पर पीएम मोदी ने तमिलनाडु के साथ धोखा किया है.

बता दें कि कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच जारी कावेरी जल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड के गठन का आदेश दिया था. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद केन्द्र सरकार ने अभी तक कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड का गठन नहीं किया है, जिससे तमिलनाडु के लोगों में भारी नाराज़गी है. इसी नाराज़गी के तहत पीएम मोदी के तमिलनाडु दौरे का भारी विरोध किया जा रहा है.

Modi go back 1 news4social -

 

उल्लेखनीय है कि द्रमुक ने मंगलवार को लोगों से अपील की थी कि पीएम मोदी के तमिलनाडु आने के विरोध में काली कमीज़ या काली साड़ी पहनकर अपना विरोध दर्ज कराएं. इससे पहले विरोध प्रदर्शनों के चलते आईपीएल के मैच भी अब तमिलनाडु में ना कराने का फैसला किया गया है. दरअसल हाल ही में चेन्नई में हुए आईपीएल के मैच के दौरान भारी बवाल हुआ था. कई लोगों ने विरोध के दौरान जूते मैदान के अंदर फेंके. वहीं कई प्रदर्शनकारियों ने स्टेडियम के अंदर भी घुसने की कोशिश की. राज्य में बढ़ते राजनैतिक पारे को देखते हुए अब आईपीएल के बाकी मैच पुणे में कराने का फैसला किया गया है.