रेलमंत्री पीयूष गोयल ने किया बड़ा ऐलान!

0
रेलमंत्री पीयूष गोयल ने किया बड़ा ऐलान!
रेलमंत्री पीयूष गोयल ने किया बड़ा ऐलान!

देशभर में रेलवे को लेकर आजकल यही चर्चाएं चल रही है कि रेलवे हादसें कब रूकेंगे? एक के बाद एक रेल हादसों से रेलवे प्रशासन पर लगातार सवाल खड़े किये जा रहे हैं, ऐसे में पीयूष गोयल ने रेलवे की हालत को सुधारने के लिए एक बड़ा फैसला किया है। जी हाँ, लगातार रेलवे में सुविधाएं और सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किये जा रहे हैं, ऐसे में रेल मंत्री ने रेलवे में सुविधाएं और सुरक्षा को लेकर कई बड़े ऐलान किये हैं। आइये एक नजर खबर पर डालते हैं…

आपको बता दें कि रेलवे में सुरक्षा की जिम्मेदारी लेते हुए पीयूष गोयल ने रेलमंत्री की कमान संभाली थी, ऐसे में अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए रेलमंत्री ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 1 नवंबर से 700 से अधिक ट्रेनों की स्पीड बढ़ाई जाएंगी। इसके साथ ही 48 एक्सप्रेस ट्रेनों को सुपरफास्ट की कैटगरी में शामिल किया जाएगा।

रेलमंत्री ने किये बड़े ऐलान…..
आपको बता दें कि पीयूष गोयल ने ऐलान करते हुए कहा कि टिकट चेकर और आरपीएफ के जवान वर्दी में रहेंगे। साथ ही निगरानी और यात्री सेवाओं में सुधार लाने के लिए मोबाइल ऐप्स का प्रयोग किया जाएगा। रेलमंत्री ने आगे ऐलान करते हुए कहा कि ट्रेनों, स्टेशनों और कार्यालयों में 100 फीसदी इको फ्रेंडली एसी और लाइट्स लगाएं जाएंगे ताकि प्रदूषण पर नियंत्रण हो।

इतना ही नहीं रेलमंत्री ने आगे कहा कि रेलवे स्टेशनों का विकास किया जाएगा। गौरतलब है कि पुराने हो चुके रेलवे स्टेशनों पर बदलाव किये जाएगें। इसके साथ ही मंत्री ने ये भी कहा कि मुंबई लोकल में 100 से अधिक नई सेवाओं की जल्द शुरुआत की जाएंगी, जिससे यात्रियों को सुविधाएं मिल सके। आपको बता दें कि रेलमंत्री ने आगे कहा कि रेलवे के गैंगमैन को बेसिक किट और सुविधाएं दी जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 4 =