PFI की तुलना RSS से करने वाले पटना SSP के साथ तेजस्वी यादव, बोले- आरएसएस देश के लिए खतरा

127
PFI की तुलना RSS से करने वाले पटना SSP के साथ तेजस्वी यादव, बोले- आरएसएस देश के लिए खतरा

PFI की तुलना RSS से करने वाले पटना SSP के साथ तेजस्वी यादव, बोले- आरएसएस देश के लिए खतरा

Tejashwi Yadav on Rss: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि आरएसएस समाज और देश के लिए खतरनाक है और पटना एसएसपी ने जो कुछ भी कहा है, वह एकदम सच है। तेजस्वी ने कहा कि आरजेडी शुरू से ही कह रहा है कि आरएसएस देश के लिए खतरा है।

 

पटना: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि आरएसएस समाज और देश के लिए खतरनाक है और पटना एसएसपी ने जो कुछ भी कहा है, वह एकदम सच है। तेजस्वी ने कहा कि आरजेडी शुरू से ही कह रहा है कि आरएसएस देश के लिए खतरा है। वर्तमान में समाज में जो भी जहरीला और नफरत फैला है, वह आरएसएस के कारण ही है। यह आरएसएस के एजेंडे में है। उन्होंने कहा कि पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने आरएसएस का सही वर्णन किया है। भाजपा उनकी बर्खास्तगी की मांग कर रही है, लेकिन मैं कहूंगा कि एक बड़ी घटना को रोकने के उनके प्रयास के लिए उन्हें बधाई दी जानी चाहिए। इससे पहले उनकी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने भी कहा था कि पटना एसएसपी का बयान आरएसएस के बारे में सही है, और यह समाज में नफरत फैला रहा है।

पटना एसएसपी का सफाई

वहीं, बीजेपी की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद पटना एसएसपी ने भी स्पष्ट किया कि उनके बयान की गलत व्याख्या की गई थी। हालांकि, इससे बीजेपी संतुष्ट नहीं हुई। बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव-सह-बिहार बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि एसएसपी ने अपना बचाव करने के लिए हास्यास्पद स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अब पटना एसएसपी अपने स्पष्टीकरण में जो कह रहे हैं, वह और भी खतरनाक है। एसएसपी कह रहे हैं कि उन्होंने जो कुछ भी कहा वह पीएफआई कार्यकर्ताओं ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे आरएसएस की तर्ज पर शाखाएं चलाते हैं। अपने बयानों से पीएफआई को सार्वजनिक क्षेत्र में चरित्र प्रमाण पत्र या क्लीन चिट दे रहा है? उन्होंने कहा कि क्या एसएसपी को पता नहीं है कि गंभीर विषय पर हल्की-फुल्की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए..?

बीजेपी ने की बर्खास्त करने की मांग
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, सुशील कुमार मोदी, हरि भूषण ठाकुर समेत अन्य भाजपा नेताओं ने ढिल्लों को बर्खास्त करने की मांग की है। हालांकि, जेडीयू नेता और मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि वे (BJP) पटना एसएसपी को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं लेकिन सभी मांगों को पूरा नहीं किया जा सकता है। उन्हें समझना चाहिए कि किस परिस्थिति और संदर्भ में उन्होंने आरएसएस पर बयान दिया है। हर किसी को किसी भी घटना पर प्रतिक्रिया देने का अधिकार है और वे उस पर स्वतंत्र हैं।

इधर, पटना एसएसपी के बयान को लेकर बिहार के कई जिलों में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मानवजीत सिंह ढिल्लों का पुतला जलाया। बेगूसराय, रोहतास और अन्य जिलों में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी के कार्यकर्ताओं पटना एसएसपी का पुतला जलाया और बर्खास्तगी की मांग की।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : tejashwi yadav with patna ssp patna ssp manavjit singh dhillon and comment on rss and pfi
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News