Petrol Price Hike: पटना में पेट्रोल के भाव ने दिल्ली को पछाड़ा, रेट बढ़कर 100 के पार… जानिए अपने शहरों में दाम

351


Petrol Price Hike: पटना में पेट्रोल के भाव ने दिल्ली को पछाड़ा, रेट बढ़कर 100 के पार… जानिए अपने शहरों में दाम

हाइलाइट्स:

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे का दौर जारी
  • पटना में पेट्रोल ने पार किया 100 का आंकड़ा
  • दिल्ली से भी महंगा हुआ बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल
  • डीजल के दामों में भी बड़ा इजाफा, लोगों की जेब पर बढ़ा बोझ

पटना
बिहार में पेट्रोल की कीमतें लगातार नई ऊंचाई को छू रही हैं। शनिवार को राजधानी पटना में पेट्रोल के दाम 100 रुपये के पार पहुंच गए। इसी के साथ देश की राजधानी दिल्ली से भी महंगा पेट्रोल पटना में मिल रहा है। पेट्रोल के बढ़ते दामों से आम लोगों के घर का बजट बिगड़ रहा है। पटना में भले ही पेट्रोल 100 के पार अब पहुंचा है लेकिन सूबे के करीब 30 जिलों में इसके रेट गुरुवार को ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़ें को पार कर गए थे।

पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफे का दौर जारी
शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ था लेकिन शनिवार सुबह तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Diesel Price) में 35-35 पैसे की बढ़ोतरी कर दी। जिसकी वजह से दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल का दाम 98.11 रुपये प्रति लीटर पर चला गया, वहीं डीजल भी 88.65 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। इसी तरह पटना में पेट्रोल की कीमतों में शनिवार को हुए इजाफे के बाद रेट 100.13 रुपये प्रतिलीटर हो गया। डीजल के दाम 94 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए।

इसे भी पढ़ें:- पेट्रोल-डीजल कीमत में भारी बढ़ोतरी, जानें अपने शहर के दाम
गुरुवार को ही सूबे के 30 जिलों में पेट्रोल था 100 के पार
इससे पहले प्रदेश में गुरुवार को पेट्रोल की कीमतों में 31 पैसे प्रति लीटर और डीजल में आठ पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। 1 जून से अब तक पेट्रोल और डीजल की कीमतो में 3 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है। वहीं गुरुवार को ही सूबे के 30 जिलों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया था। गुरुवार को सीतामढ़ी में 101.80, बेतिया (101.4), बांका (101.3) रुपये प्रति लीटर में बिका। वहीं कैमूर में 101.30, भागलपुर में 101.30, मोतिहारी में 101.20 और लखीसराय समेत 30 जिलों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर बिक रहा था।

Vaishali News : तेजस्वी यादव को उनके गढ़ राघोपुर में ही दिखाए गए काले झंडे

पटना में 100 के पार पेट्रोल, जानिए अन्य शहरों के दाम
बिहार के अन्य जिलों की बात करें शनिवार को अररिया में पेट्रोल 101.90 रुपये प्रति लीटर, अरवल में 100.65 रुपये/लीटर, औरंगाबाद में 101.49 रुपये प्रति लीटर, बांका में 101.89 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया। इसी तरह से सूबे के ज्यादातर जिलों में पेट्रोल के रेट 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर गए हैं। ध्यान रहे कि वैट और माल ढुलाई चार्ज जैसे स्थानीय टैक्स की वजह से ईंधन की कीमतें जगह-जगह पर अलग-अलग होती हैं।

Bihar Politics : तेजस्वी यादव ने बताया कब लगवाएंगे टीका, छपरा की घटना पर बिहार सरकार को घेरा

पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर विपक्ष का केंद्र पर निशाना
बताया जा रहा कि इस समय दुनिया भर में पेट्रोलियम ईंधन (Petroleum Fuel) की मांग बढ़ रही है। इसलिए कच्चा तेल (Crude Oil) तीन साल में उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। दूसरी ओर पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर बिहार के दो प्रमुख विपक्षी दलों आरजेडी और कांग्रेस ने केंद्र की एनडीए सरकार पर निशाना साधा। आरजेडी ने गुरुवार को प्रदेश कार्यालय के सामने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पोस्टर लगाए। ये पोस्टर तेजस्वी यादव के दिल्ली से पटना लौटने के एक दिन बाद लगे। तेजस्वी यादव ने भी पटना लौटकर महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा था।



Source link