दिल्लीवासियों की बढ़ी परेशानी आज से 24 घंटे के लिए सभी पेट्रोल पंप बंद

0

नई दिल्ली: आज से दिल्लीवासियों की बढ़ सकती है परेशानी क्योंकि पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर वैट नहीं हटाने के विरोध में दिल्ली में 400 निजी पेट्रोल पंप और उनसे जुड़े सीएनजी पंप बंद है. ये हडताल पूरे एक दिन तक रहेगी. इस बात का ऐलान दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (डीपीडीए) ने किया है.

पंप 22 अक्टूबर सुबह 6 बजे से लेकर 23 अक्टूबर को सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे

बता दें कि सभी पंप 22 अक्टूबर सुबह 6 बजे से लेकर 23 अक्टूबर को सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे. दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन का कहना है की दिल्ली सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों पर वैट नहीं घटाया है जिसके कारण हमें काफी नुकसान झेलना पड़ा है.

डीपीडीए के अध्यक्ष निश्चल सिंघानिया का बयान

इस मसले पर डीपीडीए के अध्यक्ष निश्चल सिंघानिया का कहना है कि केंद्र सरकार ने 4 सितंबर को पेट्रोल-डीजल के उत्पाद शुल्क सहित 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी. जिसके बाद उत्तर परदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों ने वैट की दरें घटा कर जनता को पांच रूपये तक राहत प्रदान की. लेकिन दिल्ली सरकार द्वारा वैट की दरें कम नहीं हुई जिस वजह से दिल्ली में पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश और हरियाणा की तुलना में ईंधन महंगा हो गया.

दिल्ली में पेट्रोल पंपों की बिक्री में काफी गिरावट

निश्चल सिंघानिया ने आगे कहा है कि इस वजह से जनता हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में सस्ता होने से लोग वहां के पेट्रोल पंपों में जाते है,  इस वजह से दिल्ली में पेट्रोल पंपों की बिक्री में काफी गिरावट आई है. ये ही नहीं आज दिल्ली के ऑटो-रिक्शा और टैक्सी यूनियनें भी हड़ताल कर रहीं है. इस हड़ताल में दिल्ली की नही बल्कि बाहर की यूनियनें भी शामिल हुई है.