यहाँ मिल रहा है 13 रूपए सस्ता पेट्रोल, लोगों ने शुरू कर दी तस्करी

0

ईंधन की कीमते दिन बर दिन असमान को छु रही है. पेट्रोल-डीज़ल की बढ़तीं कीमतों ने आम आदमी के जेब ढीली कर दी है. आज भी पेट्रोल और डीज़ल के दामो में वृद्धि हुई है. लेकिन एक जगह एसी है जहा पेट्रोल 13 रूपए सस्ता मिल रहा है. इसी चक्कर में लोगों ने पेट्रोल और डीज़ल की तस्करी शुरू कर दी है. अब पूछेंगे कैसे तो आइये बताते है आपको.

पड़ोसी देश नेपाल में सस्ता मिल रहा है तेल, लोगों ने शुरू की तस्करी

नेपाल में भारत के मुकाबले तेल सस्ता मिल रहा है. नेपाल में पेट्रोल करीब 69 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. भारत के हिसाब से करीब 13 रुपये सस्ता, क्योंकि इस पार पेट्रोल 82 रुपये मिल रहा है.  बिहार और यूपी के कुछ सीमावर्ती इलाकों में लोग पेट्रोल लेने के लिए सीमापार जा रहे हैं.

ना सिर्फ गाड़ी बल्कि गैलन में भी भर रहे है लोग तेल

सीमापार से लोग न सिर्फ अपनी गाड़ियों में बल्कि, गैलन में भी पेट्रोल भरकर ला रहे हैं. इसे भारत में लाकर बेचा भी जा रहा है. नेपाल में डीजल 58 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. यानी डीज़ल पर भी कम से कम 15 रूपए बच रहे है.

रूपए के गीरने और कच्चे तेल कीमतों की बढ़ती कीमतों की वजह से बढ़ रहे है तेल के दाम

दरअसल पिछले महीने से लगातार एक तरफ रुपया गिर रहा है. दूसरी तरफ, कच्चे तेल की कीमतों में भी बढ़ोतरी जारी है. इसके चलते देश में भी पेट्रोल और डीजल लगातार आसमान पर जा रहा है. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए 82.16 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. इसके साथ ही अगर आप यहां डीजल लेते हैं, तो इसके लिए आपको 73.87 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ेंगे.

फिलहाल यह उम्मीद कम ही है की बढे तेलों के दामो में कोई कमी आएगी.जनता को अभी भी महंगा तेल ही खरीदना पड़ेगा.