गुवाहाटी में लोगों ने कर्फ़्यू का किया उल्लंघन, CAB के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी

0
Assam
गुवाहाटी में लोगों ने कर्फ़्यू का किया उल्लंघन, CAB के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी

नागरिकता संशोधन बिल के पारित होने के बाद अब इसका विरोध भी जमकर किया जा रहा है. बुधवार को अमेरीका के सांसद में इस बिल को लेकर सवाल उठाए गए थे वहीं दूसरी और असमे में कैब को लेकर असम में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. बुधवार को हुए हिंसा प्रर्दशन के बाद कल गुवाहाटी में लोगों ने कर्फ्यू का भी उल्लंघन कर दिया है.

इसी के चलते गुवाहाटी में दो प्रदर्शकारियों और डिब्रूगढ़ जाने वाली कई उडानों को भी रद्द कर दिया गया है इसका असर यातायात की सेवाओं पर बहुत ही अधिक पड़ा है. इतना ही नहीं अवाजाहीं के लिए ट्रेनों को भी बंद कर दिया है. इसी के साथ असम के चार इलाकों में सेना भी तैनात कर दिया गया है.

वहीं मेघालय में भी विरोध जारी है.जबकि शिलॉन्ग को छोड़कर राज्य का बाकी हिस्सा नागरिकता संशोधन बिल के दायरे में नहीं आने वाला है. शिलॉन्ग में ही दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. मुख्यमंत्री और मंत्री दिल्ली के लिए फ़्लाइट नहीं ले पाए. इसी के चलते 48 घंटे के लिए इंटरनेट और एसएमएस पर रोक लगाई गई है. प्रदर्शनकारियों ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली के घर को निशाना बनाया था. वहीं त्रिपुरा में फिलहाल स्थिति काबू में है और शांति बनी हुई है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान से भारत आये इस सांसद के परिवार की CAB पर यह है प्रतिक्रिया

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करते हुए असम के लोगों से अपील की है और उन्हें आश्वस्त किया है. पीएम मोदी ने लिखा, ‘मैं असम के अपने भाई-बहनों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्हें नागरिकता संशोधन बिल (CAB) के पारित होने के बाद चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. मैं उन्हें आश्वासन देता हू कि कोई उनसे उनके अधिकार, अनूठी पहचान और खूबसूरत संस्कृति नहीं छीन सकता. वह लगातार फलती-फूलती रहेगी.’