लोगों को भारतीय टीम से है ऐसी उम्मीद।

429
लोगों को भारतीय टीम से है ऐसी उम्मीद।

चैंपियन ट्रॉफी के मैचों के चलते लोगों को भारतीय टीम से काफी उम्मीदें है। लोग भारतीय टीम को जीतते हुए देखना चाहते है लेकिन साथ ही उन्हें मनोरंजन और रोमांच का तड़का भी चाहिए। पकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में जीत हासिल करने पर पूरे देश में जश्न शुरू हो गया। लेकिन क्रिकेट प्रंशसको की माने तो उनको मैच में उतना रोमांच नहीं मिला जितना की उन्होंने सोचा था।
भारत ने जहां 48 ओवरों में 319 रन बना कर पकिस्तान को कड़ा लक्ष्य दिया वही पकिस्तान 33.4 ओवरों में केवल 164 रन पर ऑलआउट हो गई। मैच में एक कड़ा मुकाबला देखने आये दर्शको को आसान जीत की ख़ुशी से वापस लौट जाना पड़ा। प्रदर्शन के आधार पर आंकलन करे तो श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में भी कुछ ऐसी ही स्थिति दिखाई पड़ती है।

भारत-पाक मुकाबला मैच नहीं महासंग्राम है
दोनों देशों के बीच कड़वे रिश्तों की वजह से भारत और पाक के मुकाबले को महासंग्राम की तरह देखा जाता है। मैच महायुद्ध का रूप ले लेता है। दोनों टीमों के खिलाडियों पर हर हाल में जीत हासिल करने का दबाव बना रहता है। आईसीसी के मैचों में अधिकतर भारत पकिस्तान पर जीत हासिल करता आया है। इस बार भी ऐसा ही हुआ मगर पाकिस्तान का इस तरह हार जाना लोगों को पसंद नहीं आया। साथ ही दर्शक चाहेंगे श्रीलंका के खिलाफ होने वाला मैच कुछ चुनौतीपूर्ण हो जिससे क्रिकेट देखने का मजा आए।

अब देखना ये होगा क्या भारतीय टीम आगे होने वाले मैचों में ऐसा प्रदर्शन करती रहेगी और लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेगी। श्रीलंका टीम के पिछले प्रदर्शन को देख कर नहीं लगता कि वह भारतीय टीम के दिग्गज खिलाडियों के सामने टिक पाएगी। आशा करते है भारत आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन करते हुए चैंपियन ट्रॉफी के विजेता बने।