Patna Airport: पटना एयरपोर्ट मार्च 2024 तक हो जाएगा सुपर स्मार्ट, जानिए कैसा होगा नया लुक

216
Patna Airport: पटना एयरपोर्ट मार्च 2024 तक हो जाएगा सुपर स्मार्ट, जानिए कैसा होगा नया लुक

Patna Airport: पटना एयरपोर्ट मार्च 2024 तक हो जाएगा सुपर स्मार्ट, जानिए कैसा होगा नया लुक

Patna Airport News: 2024 के मार्च महीने तक पटना के लोगों का एयरपोर्ट सुपर स्मार्ट हो जाएगा। इस पर काम जारी है जो कि आधे से ज्यादा पूरा भी हो चुका है। राज्यसभा में बीजेपी सांसद सुशील मोदी के उठाए एक सवाल के जवाब में केंद्रीय नागरिक उड्यन मंत्री वी के सिंह ने इसके बारे में जानकारी दी है।

 

पटना: केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री, जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने सोमवार को कहा कि पटना के जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नया टर्मिनल भवन मार्च 2024 तक तैयार हो जाएगा क्योंकि इसका 54% काम पूरा हो चुका है। राज्यसभा में सुशील कुमार मोदी के उठाए गए एक प्रश्न के लिखित उत्तर में जनरल सिंह ने कहा कि पटना हवाई अड्डे पर स्टेट हैंगर, फ्लाइंग क्लब बिल्डिंग और वीआईपी लाउंज अगले साल जून तक तैयार हो जाएंगे। पटना हवाई अड्डे के पुनर्विकास का काम 2019 में शुरू किया गया था। दो मंजिला टर्मिनल भवन में पहली मंजिल पर प्रस्थान लाउंज और भूतल पर आगमन क्षेत्र होगा। यह प्रति वर्ष 80 लाख यात्रियों को संभालेगा।

पटना एयरपोर्ट मार्च 204 तक हो जाएगा सुपर स्मार्ट
बिहटा एयरबेस के संबंध में जनरल सिंह ने कहा कि बड़े विमानों के संचालन के लिए राज्य सरकार से 199.5 एकड़ अतिरिक्त भूमि मांगी गई है। बिहटा हवाई अड्डे के विस्तार के संबंध में सुशील मोदी के एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए, मंत्री ने बताया कि ‘एयरपोर्ट अथाॉरिटी ऑफ इंडिया ने बिहार सरकार को रनवे के विस्तार के लिए 191.5 एकड़ की भूमि की आवश्यकता का अनुमान लगाया है, ताकि इसे आठ की भूमि की आवश्यकता के अलावा चौड़ी बॉडी वाले विमानों के लिए उपयुक्त बनाया जा सके।
navbharat times -Patna International Airport: पटना में इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर हाईकोर्ट ने एक हफ्ते में मांगी रिपोर्ट, कहा- मुख्यमंत्री को हमारी चिंता फौरन बताएं महाधिवक्ता
बिहटा एयरपोर्ट पर अब तक
उधर राज्य सरकार का दावा है कि उसने बिहटा एयरबेस से वाणिज्यिक उड़ान संचालन शुरू करने के लिए मूल रूप से मांगी गई जमीन प्रदान की है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव को लिखे पत्र में, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने 18 फरवरी को कहा था कि सिविल एन्क्लेव के विकास के लिए बिहटा एयरबेस पर राज्य सरकार की ओर से प्रदान की गई भूमि पर निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाना चाहिए। मुख्य सचिव ने कहा था कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से मांगी गई 108 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई गई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News