Patna में IPS के घर लाखों की चोरी, बदमाशों ने भिड़ाया ऐसा तिकड़म कोई भी चकरा जाए, जानिए पूरा मामला

19
Patna में IPS के घर लाखों की चोरी, बदमाशों ने भिड़ाया ऐसा तिकड़म कोई भी चकरा जाए, जानिए पूरा मामला

Patna में IPS के घर लाखों की चोरी, बदमाशों ने भिड़ाया ऐसा तिकड़म कोई भी चकरा जाए, जानिए पूरा मामला


पटना: बिहार में पुलिस प्रशासन पर एक बार फिर से सवाल खड़े हो गए हैं। ताजा मामला पटना का है, जहां चोरों ने एक आईपीएस अधिकारी के घर को निशाना बनाया। बदमाशों ने आईपीएस अफसर के घर से करीब 15 लाख का माल साफ कर फरार हो गए। घटना राजीव नगर थाना इलाके के अशोकपुरी कालोनी का है। अज्ञात चोरों ने IPS अधिकारी सूरज कुमार वर्मा के घर को निशाना बनाया। चोरों ने वारदात को अंजाम देने के दौरान ऐसी प्लानिंग की थी कोई भी चौंक जाए। दरअसल, आरोपी घटना के बाद घर के बाहर से कुंडी लगाकर चुपचाप मौके से फरार हो गए।

थानाध्यक्ष ने की मामले की पुष्टि

इस मामले की जानकारी देते हुए राजीव नगर थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि घटना लगभग 14 फरवरी रात ढाई से तीन बजे की है। CCTV में तीन से चार चोर दिखाई दे रहे हैं। आईपीएस सूरज कुमार वर्मा के पिता नागेंद्र वर्मा ने थाने में चोरी का मामला दर्ज कराया है। जिसके बाद पुलिस CCTV के आधार पर मामले की छानबीन में जुट गई हैं।

40 तोला Gold, 40 किलो चांदी…15 लाख कैश लेकर फरार हो गए चोर, जानें तिजोरी में क्यों छोड़ गए 11 रुपए

10 लाख की जूलरी, 5 लाख कैश पर हाथ साफ

बताया जा रहा कि चोरों ने घर में लॉकर तोड़कर करीब 10 लाख के गहने और 5 लाख कैश लेकर फरार हो गए। चोरी की इस घटना को लेकर पटना राजीव नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया। जिसकी पड़ताल में पुलिस जुटी हैं। बताया जा रहा है कि आईपीएस सूरज कुमार वर्मा 2013 बैच के अफसर हैं। ये मध्य प्रदेश कैडर के अधिकारी हैं और मध्य प्रदेश के नीमच में एसपी भी रह चुके हैं।

Navbharat Times -IPS controversy: ‘नीतीश का नियंत्रण समाप्त’, सुशील मोदी बोले- सीनियर आईपीएस अफसरों का मनोबल तोड़ रहे मुख्यमंत्री

चोरों का तिकड़म, बाहर से लगाई कुंडी और हुए फरार

आईपीएस सूरज कुमार वर्मा के पिता नागेंद्र वर्मा के मुताबिक, घर की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में उनकी बेटी और पत्नी राजेश्वरी प्रसाद सिन्हा सो रही थीं। सुबह जब उनकी पत्नी की नींद खुली तो बाहर से दरवाजा बंद था। इस पर मां-बेटी ने घर के ड्राइवर को आवाज दी। ड्राइवर वहां पहुंचा तो देखा कि बाहर से सभी गेट को बंद किया गया है। इसके बाद उसने मकान की चहारदीवारी फांदकर परिसर में प्रवेश किया और दरवाजा खोला।

Navbharat Times -IPS विकास वैभव के पक्ष में आए RJD के बाहुबली अनंत सिंह, जानिए समर्थन में क्या कहा

पुलिस मामले की जांच में जुटी

इसके बाद परिजनों ने घर का हाल देखा तो सन्न रह गए। बदमाश IPS सूरज कुमार वर्मा के रूम की कुंडी तोड़ घुसे था। वहां रखी आलमारी का लॉकर भी तोड़ा गया था। यही नहीं पूरे कमरे में सामान फैला हुआ था। वहीं आलमारी में रखे गहने और रुपये गायब थे। फिलहाल पुलिस टीम ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई की बात अधिकारियों ने कही है।
पटना से रंजीत विशाल की रिपोर्ट(अगर आप राजधानी पटना जिले से जुड़ी ताजा और गुणवत्तापूर्ण खबरें अपने वाट्सऐप पर पढ़ना चाहते हैं तो कृपया यहां क्लिक करें।)

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News