हेरिटिज लाइन: अब मेट्रो में मोबाइल इस्तेमाल से एग्जिट हो सकते है यात्री।

0
Delhi Metro
Delhi Metro

दिल्ली मेट्रो ने अब वायलेट लाइन में ITO से कश्मीर गेट तक की मेट्रो सेवा दे दी है. यह सुविधा रविवार से शुरू होगी. बिच में जामा मस्जिद स्टेशन में एक ऐसी मशीन लगाई गयी है जिसमे आप मोबाइल से अपना paytm इस्तेमाल कर के एग्जिट हो सकते है.

मेट्रो रेल प्रशासन ने इस प्रतिक्रिया को हरी झंडी दे दी है. पैसेंजर ट्रायल रन के लिए पेटीएम के जरिए QR कोड भी जनरेट कर सकते हैं और हेरिटिज लाइन के दो स्टेशनों के बीच यात्रा कर सकते हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रवक्ता अनुज दयाल ने कहा कि केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल संयुक्त रूप से सुबह 10 बजे इस मेट्रो लाइन का शुभारंभ करेंगे, जबकि दोपहर 12 बजे के बाद इसे आम लोगों के लिये खोल दिया जाएगा.

यह मेट्रो लाइन पुरानी दिल्ली या घनी बस्ती वाले इलाके दिल्ली गेट, जामा मस्जिद और लाल किला तक पहुंच को आसन बनाएगी. वायलेट लाइन से शुरू होने वाली यह रेल यात्रा अब यात्रियों के लिए और भी आसान यात्रा बनाएगी. इस मेट्रो लाइन की शुरुआत के बाद घनी आबादी वाले बाशिंदों और मुगल कालीन ‘शाहजहांनाबाद’ और इसके आसपास के रहने वाले लोगों को राजधानी के प्रमुख व्यावसायिक केंद्र जैसे कनॉट प्लेस, जनपथ, केंद्रीय सचिवालय और बाहरी इलाके फरीदाबाद तक जाने के लिये सीधी सुविधा मिलने लगेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − 7 =