Paper leak मामले में BJP की CBI जांच क्यों नहीं मानना चाहते Gehlot, दिया यह जवाब

14
Paper leak मामले में BJP की CBI जांच क्यों नहीं मानना चाहते Gehlot, दिया यह जवाब

Paper leak मामले में BJP की CBI जांच क्यों नहीं मानना चाहते Gehlot, दिया यह जवाब


जयपुर: राजस्थान में पेपर लीक मामले में गहलोत सरकार की घेराबंदी के लिए लगातार बीजेपी प्रयास कर रही है। बीजेपी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रही है। इसके लिए बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीना पिछले 10 दिनों से धरने पर बैठे हैं। उन्हें प्रदेश बीजेपी के सभी नेताओं का सपोर्ट मिल रहा है। बीते दिनों सतीश पूनिया , राजेंद्र राठौड़ से लेकर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान तक ने जयपुर में उनके धरने स्थल तक पहुंचकर उनका समर्थन किया है। इतना हीं नहीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट कर सांसद किरोड़ी लाल मीणा का सपोर्ट करते हुए कहा कि ‘कांग्रेस सरकार शायद भूल रही है कि युवाओं को अपना हक़ दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे सांसद मीणा अकेले नहीं हैं, हम सब उनके साथ है।’ इसके अलावा सदन में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने भी सीबीआई जांच की मांग रखी।

बीजेपी की ओर से सीबीआई जांच की मांग के मुद्दे पर सोमवार को सीएम गहलोत ने सदन में जवाब दिया है। विधानसभा में राज्यापल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते सीएम ने कहा कि पेपर लीक मामले की सीबीआई क्या कर लेगी जांच करके। सीबीआई ने कोई जांच पहले भी की है क्या। कितने राज्यों में सीबीआई जांच दी गई है। यूपी के अंदर तो एजेंसियों ने मना कर दिया कि हम तो पेपर के हाथ नहीं लगाएंगे । ऐसी स्थिति में हम चल रह है। हम चाहेंगे कि इस पर पक्ष-विपक्ष मिलकर तय करें कि भविष्य में पेपर लीक न हो। सीएम ने कहा कि पेपर लीक राष्ट्रव्यापी मुद्दा है। इस पर सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे।

CM Gehlot ने Election Campaign शुरू किया, पेश किया Report Card,पूछे BJP से 10 सवाल

सीएम गहलोत ने सांसद किरोड़ी लाल मीणा का नाम लिए बिना भी कहा कि राज्यसभा के सांसद लोगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। क्या तुक है। सरकार ने कोई कमी रखी है क्या। सीएम ने कहा कि राज्यसभा के लोग धरनेपर बैठे हैं। यह मुद्दा है। इसमें पक्ष-विपक्ष की बात नहीं होती है। यह मुद्दा ऐसा है। पेपर लीक राष्ट्र व्यापी समस्या है। कैसे हल करें। हमें जो सुझाव देंगे। हम मानेंगे।

सीएम ने आगे कहा कि सरकार की तरफ से और एसओजी की तरफ से कोई रही हो तो हमें बताईये। हम दूर करेंगे। हमारे कुछ साथी तो बेरोजगारों को लेकर ही आंदोलन शुरू करने लग जाते हैं। बेरोजगारों को भड़काते हैं। अभ्यर्थी का भविष्य है, कोचिंग करता है। पढ़ता है। पैसा खर्च होता है। व्यर्थ नहीं जाना चाहिए।

navbharat times -BJP विधायकों ने Congress के छह MLA के खिलाफ दिया विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव,’इस्तीफा पॉलिटिक्स’ पर जारी है जंग

किरोड़ी लाल मीणा ने किया पलटवार

किरोड़ी लाल मीना ने भी सीएम गहलोत को जवाब दिया है। इस संबंध में किरोड़ी लाल ने मीडिया कहा है कि खुद को गांधीवादी कहने वाले मुखिया जी को इस बात पर भी आपत्ति है कि मैं पेपर लीक के मामलों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर छात्रों के साथ धरने पर क्यों बैठा हूं। पेपर लीक माफिया को बचाने की जिद में मुख्यमंत्री जी प्रदर्शन करने के लोकतांत्रिक अधिकार को भी छीन लेना चाहते हैं।

हर वर्ग को राहत पहुंचाने वाला है यह बजट, सुनिए Rajasthan के लोगों का क्या कहना

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News