Panna: लकड़ी लाने जा रही आदिवासी महिला की किस्मत चमकी, रास्ते में गिरा मिला 20 लाख रुपये का हीरा

176
Panna: लकड़ी लाने जा रही आदिवासी महिला की किस्मत चमकी, रास्ते में गिरा मिला 20 लाख रुपये का हीरा


Panna: लकड़ी लाने जा रही आदिवासी महिला की किस्मत चमकी, रास्ते में गिरा मिला 20 लाख रुपये का हीरा

पन्ना: एमपी के पन्ना जिले में किस्मत पलटते लोगों को देर नहीं लगती है। वहां राह चलते भी कभी-कभी लोगों के हाथ हीरा लग जाता है। ऐसा ही कुछ एक महिला (MP Poor Woman Lucks Turn In One Minute) के साथ हुआ है। महिला लकड़ी लेने के लिए जंगल जा रही थी। इसके दौरान उसे रास्ते में 4.39 कैरेट का हीरा गिरा हुआ मिला है। हीरा की कीमत लाखों में है। इससे महिला की किस्मत चमक गई है। उसने हीरा कार्यालय में इसे जमा करा दिया है।


इस हीरे की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपये है। यह जानकारी हीरा कार्यालय के अधिकारी ने दी है। हीरा इंस्पेक्टर अनुपम सिंह ने बताया कि पन्ना में एक महिला की किस्मत चमक गई है, लकड़ी लेने जंगल गई महिला गेंदा बाई को बुधवार को बेशकीमती 4.39 कैरेट का हीरा मिला है। उन्होंने कहा कि महिला ने हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया है।

इन पैसों से घर बनाएगी महिला
महिला शुरुआत में हीरे को पहचान नहीं कर पा रही थी। इसके बाद वह हीरा लेकर सरकारी कार्यालय पहुंची, जहां हीरे की पहचान हुई है। महिला ने कहा है कि वह इन पैसों को बच्चों की शादी और घर बनवाने में खर्च करेगी। लकड़ी लाने गई महिला के लिए यह किसी सपने से कम नहीं है।

महिला पन्ना नगर के वार्ड नंबर 27 स्थित पुरुषोत्तमपुर में रहती है। बुधवार को जेल के पीछे जंगल में लकड़ी लाने गई थई। इसी दौरान जमीन पर उसे एक चमकीला पत्थर गिरा हुआ मिला था। इसे लेकर महिला घर आ गई थी। महिला ने घर आकर उस चमकीले पत्थर को पति को दिखाया, दोनों इसकी पहचान नहीं कर पा रहे थे। इसके बाद इसे लेकर हीरा कार्यालय पहुंच गए। वहां दोनों को बताया गया कि यह हीरा है।

नीलामी में रखा जाएगा हीरा
इस हीरा को कार्यालय में जमा कर दिया गया है। इसकी निलामी होगी। निलामी के बाद जो राशि मिलेगी, उसमें से टैक्स काटकर बाकी रकम महिला को दे दिया जाएगा। हीरा मिलने से महिला की किस्मत सोने की तरह चमक गई है। महिला मजदूरी और लकड़ी बेचकर घर का खर्च चलाती थी। चार बेटे और दो बेटियां हैं। आर्थिक स्थिति नहीं होने के कारण पढ़ाई-लिखाई भी उनकी नहीं हो पा रही थी।

इसे भी पढ़ें
Indore : गैंगस्टर अनिल दीक्षित हत्याकांड के आरोपी चंडीगढ़ से गिरफ्तार, हर घंटे में बदल देते थे लोकेशनnavbharat times -MP: न लाइट, न पंखा… चार साल तक पत्नी को एक घर में कैद रखा पति, पिता से मिली तो फूट-फूटकर रोई



Source link