पाकिस्तानी अदाकारा के पार्टी में नाचने से मना करने पर गोलियों से भूना

471

पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री और गायिका सुमबुल खान की बर्बर हत्या कर दी गयी है. सुमबुल की  गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई क्योंकि उन्होंने अमीरों की पार्टी में डांस करने से मना कर दिया था. यह घटना पाकिस्तान के मर्दन शहर में हुई. पाकिस्तानी मीडिया की खबर के मुताबिक, सुमबुल को एक प्राइवेट पार्टी में परफॉर्म करने के लिए आमंत्रित किया गया था. लेकिन उन्होंने परफॉर्म करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद घर में घुसकर उनकी हत्या कर दी गई.

अपने ही घर में मारा

जानकारी के मुताबिक सुमबुल ने एक प्राइवेट पार्टी में परफॉर्म करने से मना कर दिया था. इसके बाद आरोपी गुस्से में आकर उन्हें जबरदस्ती ले जाने के लिए उनके घर में घुस गए. जब सुमबुल ने भागने की कोशिश की तो उन्हें गोली मार दी गई. उनको 1 या दो नहीं बल्कि अनगिनत गोलियां मारी गईं, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. घटना की आरोपियों में एक पूर्वब पुलिस अफसर भी शामिल है. आरोपी का नाम नईम खट्टर बताया जा रहा है और उसे हिरासत में ले लिया गया है. वहीं दो लोग वहां से भागने में सफल रहे. पुलिस अधिकारी सईद खान ने जानकारी दी और बताया कि पुलिस भगोड़े आरोपियों की खोज कर रही है.

Pakistan -

कई पाकिस्तानी फिल्मों में काम कर चुकी हैं

सुमबुल इकबाल खान का जन्म 30 अगस्त 1992 को पाकिस्तान के कराची में हुआ था. 25 वर्षीय सुमबुल पुश्तों भाषा की फिल्मों में एक्टिंग और सिंगिंग किया करती थीं. उन्होंने ‘मेरे ख्वाब रेजा रेजा’, ‘बुरी औरत’, ‘दिल-ए-एबद’, ‘राजू रॉकेट’ जैसे मशहूर टीवी सिरियल में काम किया है. वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती थीं. उनको पाकिस्तान का उभरता हुआ चेहरा माना जाता था.

पकिस्तान में आम है कलाकारों की हत्या

पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान में कई महिला कलाकारों पर हमले किए जा चुके हैं. कुछ दिनों पहले लाहौर में डांसर किसमत बेग की हत्या की गई थी. जब वो परफॉर्म करके वापस घर लौट रही थीं तब उन्हें 11 बार गोलियां मारी गईं. सुमबुल की हत्या के बाद पाकिस्तान में काफी आक्रोश है. मशहूर फैशन डिजाइनल माहीन खान ने लोगों से अपील की है कि लोग अपने घर से बाहर निकलें और उनका साथ दें.