ओवैसी की रैली में लगा पाकिस्तान ज़िंदाबाद का नारा

news
ओवैसी की रैली में लगा पाकिस्तान ज़िंदाबाद का नारा

असदुद्दीन ओवैसी एक ऐसा नाम है जो हमेशा विविदों में रहते है,इस बार AIMIM प्रमुख एक बड़े विवाद में घिरते नजर आ रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के विरोध में आयोजित रैली में गुरुवार को एक महिला ने AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाया।

इस घटना के बाद से ही राजनीतिक बवाल मचा हुआ है। नारेबाजी करने वाली महिला को पुलिस ने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है और कोर्ट ने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया है और 14 दिन का हिरासत में भेजा है। घटना के बाद इसका विरोध होने लगा है और राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो चुकी है।

भाजपा ने इस घटना को लेकर निशाना साधते हुए कहा, ‘सीएए का विरोध कांग्रेस के नेतृत्व में पाकिस्तान और राष्ट्र विरोधी तत्वों का संयुक्त अभियान है।’

‘संविधान बचाओ’ बैनर के तहत आयोजित कार्यक्रम में आयोजकों ने ओवैसी के मंच पर पहुंचने के बाद ‘अमूल्य लियोना ‘ नाम की इस महिला को भीड़ को संबोधित करने के लिए आमंत्रित महिला ने वहां मौजूद लोगों से अपने साथ ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने को कहा। इस पर ओवैसी उससे माइक छीनने के लिए बढ़े और अन्य लोग भी महिला को हटाने की कोशिश करने लगे।

यह भी पढ़ें :भारत को विकसित मानना अमेरिका की ‘नीति या साजिस’

लेकिन महिला अड़ी रही और बार-बार दोहराते हुए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ कहा। बाद में, पुलिस आगे बढ़ी और महिला को मंच से हटा दिया। इसके बाद ओवैसी ने लोगों को संबोधित किया और कहा कि वह महिला से सहमत नहीं हैं।