पाक सीएम इमरान खान ने ट्वीट कर भारतीय टीम को टेस्ट मैच जीतने की दी ढेरों बधाई

0

नई दिल्ली: पाक सीएम और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान ने भारतीय टीम को जीत की ढेरों बधाई दी है. उन्होंने विराट ब्रिगेड को इतिहास रचने पर भी काफी शुभकामानाएं दी है.

भारत ने 72 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के घर में टेस्ट सीरीज जीती

आपको बता दें की भारत ने 72 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के घर में टेस्ट सीरीज जीती है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में सीरिज जीतने वाली एशिया की पहली और विश्व कि पांचवी टीम बनी है. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले भारत के पहले कप्तान बन गए है.

बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर कहा है की ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरिज में जीत अपने नाम करने वाली उपमहाद्वीप की पहली टीम बनने पर विराट कोहली और पूरी भारतीय टीम को बधाई. भारतीय टीम ने चार मैचों कि इस सीरिज को 2-1 से अपने नाम किया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच को बारिश की वजह से ड्रॉ घोषित किया गया. इसी के कारण टीम इंडिया ने चार मैचों की यह टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है.

शोएब अख्तर ने भी भारतीय टीम को जीत की बधाई दी 

बता दें कि इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान ने 1992 में अपना इकलौता विश्व कप जीता था. इमरान खान ने अपने इस बेहतरीन करियर में 88 टेस्ट और 175 वन-डे मैच खेले है. ये ही नहीं पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी भारतीय टीम को जीत की खूब बधाई दी. उन्होंने लिखा है की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीत के लिए टीम इंडिया को शुभकामनाएं.

सिडनी टेस्ट में 193 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा मैन ऑफ द मैच रहें, ये ही नहीं मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी उन्हीं के नाम रहा. पुजारा ने चार टेस्ट मैचों कि सीरीज में कुल 521 रन बनाए है. चार मैचों कि इस सीरीज में भारत पहले ही 2-1 से बढ़त बनाए हुए था. वहीं चौथे दिन बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा और भारत इस सीरीज को अपने नाम करने में सफल रहा.