पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की चीन में हुई फजीहत

0
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की चीन में हुई फजीहत

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने से और राज्य का पुनर्गठन करने के बाद पाक बुरी तरह से बौखलाया हुआ है, साथ ही साथ उनकी हर रणनीति नाकामयाब हो रही है. इतना ही नहीं पाक इस मुद्दे को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से गुहार लगा रहा है. जबकी पाक को कहीं से मदद नहीं मिली तो पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी चीन पहुंचे. जिसके बाद इनका एक वीडियो सामने आया है और पाक के विदेश मंत्री कुरैशी को जमकर सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जा रहा है.


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पाक के विदेश मंत्री कुरैशी किस तरह से होटल में वहां के शेफ और अन्य स्टाफ से हाथ मिलाते नजर आ रहें है. वहीं कुछ होटलकर्मी तालियां बजाते नजर आ रहे हैं. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसको लेकर अब लोग उन्हें ट्रोल करने में लगे हुए हैं यहीं नहीं कई पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स भी अपने विदेश मंत्री से सवाल कर रहे है.


पाक की नायला इनायत ने ट्वीट के जरिए लिखा है कि पाक के लिए यह एक और बड़ी कूटनीतिक जीत है. चीन में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने किचन और हाउसकीपिंग स्टाफ से उच्च स्तरीय बैठक की.’


एक यूजर ने लिखा, पाक के विदेश मंत्री मदद मांगने पहुंचे लेकिन वह केवल होटल स्टाफ से ही मिल सके. उन्होंने यह वीडियो बनाकर टीवी चैनलों को भेज दिया ताकि यह दिखाया जा सके कि चीन में उनका कितना जोरदार स्वागत हुआ. यहीं नहीं पाकिस्तानी भी अपनी भड़ास निकाल रहें हैं, वहीं कुछ यूजर्स ट्वीट के जरिए इस पर मजे ले रहे हैं.


एक यूजर ने ट्वीट के जरिए लिखा है कि पाक के विदेश मंत्री कुरैशी मदद मांगने पहुंचे, वह केवल होटल स्टाफ से ही पायें है. उन्होंने इसका वीडियो बनाकर टीवी चैनलों को भेज दिया है ताकि यह दिखाया जा सके कि चीन ने उनका कितना जोरदार स्वागत किया है.


एक अन्य यूजर ने लिखा है कि ‘यह नूडल्स डिप्लोमेसी भूराजनीतिक समीकरणों का खेल बदल सकती है. इस वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि वापसी के लिए लंच बॉक्स देने को लेकर धन्यवाद दे रहे हैं. पता नहीं ऐसा लजीज खाना खाने को फिर कब मिले.


वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि ‘पाकिस्तान के विदेश मंत्री को चीन का अभूतपूर्व स्पेशल गार्ड ऑफ ऑनर’


एक यूजर ने लिखा कि जब कहीं से मदद नहीं मिली, तो आखिरकार कश्मीर पर होटल स्टाफ को अपने साथ लाने में कामयाब हुए पाक विदेश मंत्री.


यह भी पढ़ें : रूस ने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर भारत और पाकिस्तान के लिए कही यह बात

पन्ना लाल ने लिखा कि ‘पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी का चीन में कोई और नहीं बल्कि खुद होटल स्टाफ स्वागत कर रहे हैं. क्या स्वागत है!!! ‘