पाकिस्तानी विदेश मंत्री बोले, “मसूद अज़हर पाकिस्तान में ही है और बहुत बीमार है।”

0

पुलवामा आतंकी हमले की ज़िम्मेदारी लेने वाला आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अज़हर पाकिस्तान में है। ये बात पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद शाह क़ुरैशी ने क़बूल कर ली है। सीएनएन चैनल को इंटरव्यू देते हुए जब उनसे पूछा गया कि क्या मसूद अज़हर पाकिस्तान में है ? तो उन्होंने जवाब दिया कि हां, वह (मसूद अज़हर) पाकिस्तान में है।

पाकिस्तान उन्हें गिरफ़्तार क्यों नहीं करता ?

इस इंटरव्यू के दौरान जब उनसे सवाल पूछा गया कि पाकिस्तान मसूद अज़हर को गिरफ़्तार क्यों नहीं करता तो उन्होंने कहा कि वे बीमार हैं। वे इतने बीमार हैं कि अपने घर से बाहर भी नहीं निकल सकते। बहुत बीमार हैं।”

सीएनएन की पत्रकार ने पूछा कि सब कुछ जानते-समझते हुए भी मसूद अज़हर का नाम आतंकवादियों की सूची में नहीं डाला जा रहा है। आपके कहने पर चीन संयुक्त राष्ट्र में इससे जुड़े प्रस्ताव को वीटो करता रहा है। क्या मौजूदा हालत में तनाव कम करने के लिए अब आप अपना रवैया बदलेंगे?


इसके जवाब में कुरैशी ने कहा, “हम ऐसे हर कदम के लिए खुला रवैया रखते हैं जिससे दोनों देशों के बीच तनाव कम हो सके। अगर आपके पास (भारत के पास) कोई ठोस सबूत है तो आइए बैठकर बात करते हैं, बातचीत की शुरूआत करिए, हम भी वाजिब तरीके से पेश आएँगे। “