पाकिस्तान के आए बुरे दिन, कर्ज़ देने के लिए कारों से लेकर भैंसों तक की हो रही है नीलामी

0

दुनिया में ये तो हर कोई जानता है की पाकिस्तान को दुसरे देशों से पैसों की मदद मिलती है उसके बाद ही पाकिस्तान का दाना पानी चलता है। पाकिस्तान कभी अमेरिका से कर्ज़ मांगता है तो कभी उसे चीन से मदद मिलती है। लेकिन कर्ज़ के बोझ तले पाकिस्तान इतना दब चुका है की उसे कारों से लेकर भैंसों तक की नीलामी कर के अपने कर्ज़ को चुकाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें :तो इस कारण से अमेरिका नें पाकिस्तान की आर्थिक मदद रोकी

पाकिस्तान का कर्ज़ 30,000 अरब रुपए तक पहुंचा

पैसों की तंगी से परेशान पाकिस्तान का कर्ज़ 30,000 अरब रुपए तक पहुंच चुका है। हमेशा आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले पाकिस्तान के पास कोई आर्थिक ताकत तो नहीं है। इसलिए पाकिस्तान के लिए दुनिया से लिया कर्ज़ वापस देने का कोई आर्थिक विकल्प नहीं है। इसलिए पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कर्ज़ को कम करने के लिए प्रधानमंत्री आवास की 70 लग्जरी कारों को नीलाम कर दिया है। कार बेचकर पाकिस्तान सरकार को अच्छी खाली रक़म भी मिल गई है। अब पाकिस्तान की सरकार प्रधानमंत्री आवास की आठ भैंसों को भी बेचने की तैयारी कर रहा है।

सभी कारें है लग्जरी

बेची गई सभी कारें लग्जरी है। इनमें मर्सिडीज बेंच के चार नये मॉडल है, आठ BMW तीन 5000 सीसी एसयुवी और दो 3000 सीसी एसयुवी शामिल है। इसके साथ ही पाकिस्तान की सरकार सरकारी मंत्रीमंडल के लिए रखे गए हेलीकॉप्टर भी नीलाम करने की योजना बना रहीं है। अब देखना होगा आने वाले दिनों में नीलामी से पाकिस्तान को कितनी आर्थिक मदद मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के पास बढ़ रहे है परमाणु हथियार, जल्द बन सकता है दुनियाँ का पाँचवा परमाणु देश