पाकिस्तान नें कहा भारत नहीं चाहता है पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध

922

भारत और पाकिस्तान के रिशते हमेशा से ही ख़राब दौरों से गुजरे है। हाल ही में पाकिस्तान विदेश सचिव तहमीना जंजुआ नें भारत पर आरोप लगाते हुए कहा की भारत नकारात्मक तरीके से क्षेत्र में काम कर रहा है। उन्होंने आगे कहा की भारत का रवैया क्षेत्रिया स्थिरिता के लिए गैर जिम्मेदाराना है।

pakistan blames india for bad relations 1 news4social -

इस्लामाबाद के पॉलिसी रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित सम्मेलन में दक्षिण एशिया में विवाद और सहयोग  प्रमुख ताकतों की भूमिका में जंजुआ नें कहा है की इस्लामाबाद में दक्षेस सम्मेलन में शामिल होने से भारत के इनकार करने से क्षेत्रिया संगठन के सम्मेलन की प्रक्रिया ठप पड़ गई है।

पाकिस्तान के अख़बार में छपी एक ख़बर के मुताबिक पाकिस्तान विदेश सचिव नें कहा की भारत नफ़रत फैला रहा है, वह पाकिस्तान के साथ दुश्मनी को बढ़ा रहा है। भारत नें पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा की पाकिस्तान भारत में आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार है। भारत नें कहा की आतंक और बातचीत एक साथ नहीं चल सकते है।

पाकिस्तान नें कहा की करतारपुर कॉरिडोर को भी भारत नें अपनी राजनीति से विवादों में घेर लिया। लेकिन पाकिस्तान भारत के नकारात्मक रवैये को नज़रअंदाज करके शांति की दिशा में आगे काम करता रहेगा।