PAK vs ZIM: ‘पाकिस्तान ने कराची एयरपोर्ट के लिए किया क्वॉलिफाइ…’, लोग यूं ले रहे बाबर सेना की मौज

205
PAK vs ZIM: ‘पाकिस्तान ने कराची एयरपोर्ट के लिए किया क्वॉलिफाइ…’, लोग यूं ले रहे बाबर सेना की मौज


PAK vs ZIM: ‘पाकिस्तान ने कराची एयरपोर्ट के लिए किया क्वॉलिफाइ…’, लोग यूं ले रहे बाबर सेना की मौज

पर्थ: जिम्बाब्वे ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने कद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को टी20 विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को एक रन से हराकर उलटफेर किया। जिम्बाब्वे ने 131 रन के लक्ष्य का अच्छा बचाव किया और पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लगातार अंतराल पर विकेट झटककर विपक्षी टीम को आठ विकेट पर 129 रन ही बनाने दिए। पाकिस्तान में जन्में ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने मध्य के ओवरों में मैच का रूख बदल दिया जिन्होंने अपने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके जिसमें शान मसूद (44 रन), शादाब खान (17 रन) और हैदर अली का विकेट शामिल था।

पाकिस्तान के हारते ही ट्विटर पर कराची ट्रेंड करने लगा। लोग कहने लगे कि अब पाकिस्तान टीम कराची एयरपोर्ट के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया है। यानी पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है (अभी पूरी तरह से कन्फर्म नहीं है)। इसके साथ ही लोग मीम्स भी शेयर करने लगे हैं। इस तरह की हार शायद ही पाकिस्तान के फैंस पचा पाएं, क्योंकि भारत के बाद जिम्बाब्वे से हार के बाद से उसका बाहर होना लगभग तय हो गया है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ब्रैड इवांस ने 25 रन देकर दो विकेट झटके जबकि ब्लेसिंग मुजारबानी (18 रन देकर एक विकेट) और ल्यूक जोंगवे (10 रन देकर एक विकेट) ने भी विकेट झटककर अपनी टीम को उलटफेर भरी जीत दिलायी। यह पाकिस्तान की दो मैचों में दूसरी हार है, उसे एक और रोमांचक मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। जिम्बाब्वे की दो मैचों में यह पहली जीत है।

अफ्रीका की इस टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हुए मैच में अंक बांटे थे। टूर्नामेंट में दूसरी बार पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे। इवांस ने फुल लेंथ पर कप्तान बाबर को आउट किया। वहीं भारत के खिलाफ अर्धशतक जड़ने वाले इफ्तिखार अहमद भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके जिससे 7.4 ओवर में पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 36 रन हो गया था। लेकिन शान मसूद एक छोर पर डटे हुए थे और उन्होंने शादाब खान के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 52 रन की भागीदारी से पाकिस्तान की पारी आगे बढ़ायी।

लेग स्पिनर ऑलराउंडर रजा ने लगातार तीन विकेट झटककर जिम्बाब्वे को मैच में लौटाया जिसमें दो विकेट 14वें ओवर में लिए। पाकिस्तान का स्कोर 15.1 ओवर में छह विकेट पर 94 रन हो गया। नवाज (22 रन) ने वसीम के साथ मिलकर पाकिस्तान को दौड़ में बनाये रखा। इससे अंतिम ओवर में टीम को 11 रन की दरकार थी। नवाज ने तीन रन बनाये और फिर इवांस की धीमी गेंद को चौके के लिये भेजा। पर इवांस ने शानदार वापसी की और अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर नवाज का विकेट ले लिया जिससे आखिरी गेंद पर तीन रन बनाने थे। शाहीन शाह अफरीदी इस अंतिम गेंद पर रन आउट हुए और स्कोर बराबर हो गया जिससे जिम्बाब्वे ने जीत दर्ज की।

Pak vs Zim T20 Highlights: पाकिस्तान की गजब बेइज्जती, 131 रन भी नहीं बना पाई बाबर की सेना, जिम्बाब्वे ने जीता रोमांचक मैचnavbharat times -Pakistan T20 World Cup: नवाज कोई मसला नहीं है, हम सब हारे हैं, बब्बर शेर बने बाबर अब क्या ज्ञान देंगे?
navbharat times -Pak vs Zim: 4 गेंदों पर 4 रन नहीं बना पाया पाकिस्तान, ब्रैड इवांस ने पलटी बाजी, ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच



Source link