PAK vs SA: राइली रूसो का सुपर कैच, देखकर पाकिस्तानी बल्लेबाज के होश उड़ गए

197
PAK vs SA: राइली रूसो का सुपर कैच, देखकर पाकिस्तानी बल्लेबाज के होश उड़ गए


PAK vs SA: राइली रूसो का सुपर कैच, देखकर पाकिस्तानी बल्लेबाज के होश उड़ गए

सिडनी: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। बेशक मैच में साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई हो लेकिन मैदान पर उनके फिल्डरों का प्रदर्शन कमाल का रहा, जिसमें बाउंड्री पर लपका गया राइली रूसो का एक कैच भी शामिल है। रूसो का यह कैच इतना बेहतरीन था कि आउट होने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद को भी यकीन नहीं हुआ।



दरअसल मैच के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर इफ्तिखार ने कगिसो रबाडा को लॉन्ग ऑन के ऊपर से उठाकर मारने की कोशिश की। इस दौरान गेंद से बैट का कनेक्शन भी काफी शानदार था और वह लगभग बाउंड्री को पार चुका था लेकिन वहां खड़े राइली रूसो ने छलांग लगाते हुए गेंद को अपने हाथ में समा लिया।


रूसो ने इस दौरान गजब का संतुलन दिखाया क्योंकि उनके पास रिएक्शन टाइम बहुत ही कम था लेकिन बाउंड्री रोप के पास क्लीन कैच लेकर उन्होंने सबको हैरान कर दिया। इस तरह साउथ अफ्रीकी टीम के को हैट्रिक विकेट मिला।

इफ्तिखार और शादाब की शानदार बल्लेबाजी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान एक बार फिर से टूर्नामेंट में संघर्ष करते नजर आए। बाबर ने 6 और रिजवान सिर्फ 4 बनाकर आउट हो गए। हालांकि मध्यक्रम में टीम के लिए इफ्तिखार अहमद ने पारी को संभाला और बेहतरीन 51 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 35 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो शानदार छक्के भी लगाए।

इफ्तिखार के अलावा पाकिस्तान के लिए मैच में शादाब खान ने भी रंग जमाया। शादाब ने 22 गेंद में 52 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार छक्के और तीन चौके लगाए। इस तरह पाकिस्तान की टीम मैच में एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

एनरिक नॉर्खिया के खाते में चार विकेट

साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया रहे। नॉर्खिया ने अपने चार ओवर के स्पेल में पाकिस्तान के चार बल्लेबाजों को आउट किया। इस दौरान उन्होंने कुल 41 रन खर्च किए। नॉर्खिया के अलावा साउथ अफ्रीका के लिए वेन पर्नेल, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और तबरेज शम्सी खाते में एक-एक विकेट आया।

Mohammad Nawaz: एक गेंद पर दो बार आउट हुए मोहम्मद नवाज, क्रिकेट का नियम पता होता तो नहीं लौटना पड़ता पवेलियन
navbharat times -Shadab Khan T20 World Cup: दहशत का दूसरा नाम शादाब खान! अफ्रीकी शेरों को मार-मारकर बनाया भीगी बिल्ली
navbharat times -Virat Kohli Ind vs Ban: विराट कोहली पर फेक फील्डिंग का आरोप लगाने वालों को हर्षा भोगले का करारा जवाब, धो डाला





Source link