Pak vs Eng: धोनी वाला कमाल नहीं कर सके मोइन अली, पाकिस्तान से आखिरी गेंद पर हारा इंग्लैंड

75
Pak vs Eng: धोनी वाला कमाल नहीं कर सके मोइन अली, पाकिस्तान से आखिरी गेंद पर हारा इंग्लैंड


Pak vs Eng: धोनी वाला कमाल नहीं कर सके मोइन अली, पाकिस्तान से आखिरी गेंद पर हारा इंग्लैंड

लाहौर: सात टी20 मैचों की सीरीज के 5वें मुकाबले में मेजबान पाकिस्तान ने इंग्लैंड पर 6 रन से हरा दिया। इस रोमांचक जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज 3-2 से बढ़त बना ली। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आखिरी ओवर तक गया और पाकिस्तानी टीम 146 रनों के अपने लक्ष्य को बचाने में सफल रही। मेजबान टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 145 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब इंग्लैंड 20वें ओवर की आखिरी गेंद तक 139 रन से आगे नहीं बढ़ सकी। इंग्लैंड को अंतिम ओवर में 15 रन बनाने थे लेकिन आमेर जमाल की कसी हुई गेंदबाजी के आगे मोइन अली की एक ना चली और अर्धशतक बनाने के बावजूद वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। मैच में इंग्लैंड के लिए मार्क वुड, डेविड विली और सैम करन ने दमदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। मार्क ने वुड ने टीम के लिए सबसे अधिक तीन विकेट झटके जबकि विली और करन ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा क्रिस वोक्स को एक विकेट मिला।

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने किया निराश

इंग्लैंड की इस कसी हुई गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सके। रिजवान ने 46 गेंद में 63 रनों की पारी खेली। इसके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 15 और आमेर जमाल ने 10 रनों का योगदान दिया।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए भी राहे आसान नहीं रही। टीम के दोनों ओपनर एलेक्स हेल्स और फिलिप साल्ट सस्ते में पवेलियन वापस लौट गए। हेल्स ने सिर्फ एक रन बनाए जबकि साल्ट ने 4 रनों का योगदान दिया। हालांकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मलान ने जरूर पारी को संभालने की कोशिश और वह 35 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। इस बीच विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा लेकिन मध्यक्रम में मोइन अली ने एक बार फिर से अपना दम दिखाया और टीम को जीत की तरफ लेकर बढ़ने लगे।

मोइन इंग्लैंड के लिए मैच को आखिरी ओवर तक ले जाने में सफल रहे। मोइन 37 गेंद में 51 रन बनाकर नाबाद रहे। मोइन की इस दमदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड की टीम जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी लेकिन उन्हें बांकी के बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला और टीम को 6 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

आखिरी ओवर का रोमांच

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टीम 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19वें ओवर की समाप्ति तक 7 विकेट पर 131 रन बना चुकी थी। मेजबान टीम के लिए आखिरी ओवर आमेर जमाल ने की। जमाल के सामने 15 रन का बचाव करने की चुनौती थी। 20वें ओवर की पहली गेंद पर स्ट्राइक मोइन अली के पास थी लेकिन वह पहली गेंद पर रन नहीं बना सके। ओवर की दूसरी गेंद पर भी जमाल ने मोइन को गच्चा दे दिया।

हालांकि जमाल ने तीसरी गेंद वाइड फेंक दी, ऐसे में उन्हें एक अतिरिक्त गेंद करना पड़ा। ओवर की तीसरी लीगल गेंद पर मोइन ने छक्का लगाकर कुछ हद तक अपने ऊपर से दबाव को कम किया। इसके बाद चौथी गेंद पर भी मोइन अली रन नहीं बना सके। ओवर की पांचवीं गेंद पर मोइन ने एक रन लेकर स्ट्राइक डेविड विली को दिया। ऐसे में इंग्लैंड को आखिरी गेंद जीत के लिए 7 रन और सुपर ओवर के लिए 6 रन बनाने थे लेकिन जमाल ने इस पर भी कोई रन नहीं दिया और अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

Pak vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ ‘फाइनल’ से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, खूंखार गेंदबाज नसीम शाह अस्पताल में भर्ती
navbharat times -ICC T20 Ranking 2022: सूर्यकुमार यादव की T20 रैंकिंग में धूम, अब खतरे में नंबर वन पाकिस्तानी प्लेयर की बादशाहत
navbharat times -VIDEO: नसीम शाह ने सीने पर मारी गेंद तो बाबर आजम ने किया पलटवार, देखता रह गया गेंदबाज

SA के खिलाफ पहले T20I में क्या होगी TEAM INDIA की PLAYING XI?



Source link